1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. bihar election 2020 babulal marandi to address election rally in bihar with prime minister narendra modi on 3 november at araria mtj

Bihar Election 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 3 नवंबर को अररिया में सभा को संबोधित करेंगे झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bihar Election 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 3 नवंबर को अररिया में सभा को संबोधित करेंगे बाबूलाल मरांडी.
Bihar Election 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 3 नवंबर को अररिया में सभा को संबोधित करेंगे बाबूलाल मरांडी.

Bihar Election 2020, PM Narendra Modi, Babulal Marandi, Araria: रांची : झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी मंगलवार (3 नवंबर, 2020) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. दूसरे चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री मोदी के साथ श्री मरांडी पूर्णिया जिला के अररिया विधानसभा क्षेत्र में एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करेंगे.

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने अररिया विधानसभा से सीट जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की शगुफ्ता अजीम को चुनाव के मैदान में उतारा है. उनका मुकाबला कांग्रेस के आबिद-उर-रहमान से है. जदयू की शगुफ्ता के खिलाफ चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने भी अपना उम्मीदवार खड़ा किया है. लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने चंद्र शेखर सिंह बबन को टिकट दिया है. यहां 12 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं.

अररिया में प्रचार करने के लिए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी सोमवार को ही बिहार रवाना हो गये. देर रात वह पटना पहुंचे और वहीं रात्रि विश्राम किया. अब मंगलवार की सुबह 8:10 बजे बाबूलाल मरांडी पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से हेलीकॉप्टर से वह अररिया पहुंचेंगे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र के साथ एनडीए के प्रत्याशियों के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

हेलीकॉप्टर से वह सुबह 9:15 बजे अररिया पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री की सभा समाप्त होने के बाद बाबूलाल मरांडी करीब डेढ़ बजे अररिया से विदा हो जायेंगे. वह सड़क मार्ग से करीब 3 बजे पूर्णिया पहुंचेंगे. रात्रि विश्राम वह पूर्णिया में ही करेंगे. ज्ञात हो कि अररिया में तीसरे और आखिरी चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा. आखिरी चरण में कुल 78 विधानसभा क्षेत्रों में लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.

उल्लेखनीय है कि 3 नवंबर को बिहार में दूसरे चरण का मतदान होगा. यह बिहार की सियासी तस्वीर को साफ कर देगा. भाजपा के लिहाज से यह चरण काफी अहम है. इस फेज में भाजपा की सबसे ज्यादा 94 में से 28 सीटों पर राजद के साथ भिड़ंत है. भाजपा के कई दिग्गजों की साख दांव पर है. इस चरण में बढ़त बनाकर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने की कोशिश करेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें