26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हेट स्पीच देनेवाले भाजपा के स्टार प्रचारकों को बैन करे आयोग : झामुमो

झामुमो ने चुनाव आयोग से भाजपा के हेट स्पीच देनेवाले तमाम स्टार प्रचारकों पर बैन लगाने की मांग की है.

रांची. झामुमो ने चुनाव आयोग से भाजपा के हेट स्पीच देनेवाले तमाम स्टार प्रचारकों पर बैन लगाने की मांग की है. झामुमो के महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने शुक्रवार को झामुमो कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दो राष्ट्रीय दलों को चुनाव आयोग ने आपत्तिजनक भाषण देने के मामले में नोटिस जारी किया है. इसमें से एक कांग्रेस है. दूसरी पार्टी बीजेपी है. बीजेपी को जो नोटिस मिला है, उसमें पीएम नरेंद्र मोदी का नाम जुड़ा हुआ है. लेकिन चुनाव आयोग ने उनको नोटिस नहीं भेज कर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम से नोटिस भेजा है. जबकि नरेंद्र मोदी वाराणसी से प्रत्याशी भी हैं. क्या चुनाव आयोग दंतविहीन हो गया है. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि वीवीपैट मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को भी गलत तरीके से पीएम ने व्याख्या कर अपने पक्ष में बताया है. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने हारे हुए प्रत्याशी द्वारा इवीएम से वीवीपेट से निकली पर्ची का मिलान कराने के लिए आवेदन दिया जा सकता है. इसका खर्च प्रत्याशी को देना होगा. उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड पर जो फैसला आया, उसका भी श्रेय प्रधानमंत्री लेने लगे हैं.

झारखंड से भाजपा के उम्मीदवार बताये क्या किया है

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड में पहले चरण के चार सीटों के नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गयी है. खूंटी से बीजेपी के उम्मीदवार अर्जुन मुंडा बतायें खूंटी लोकसभा क्षेत्र में कौन से काम उनकी ओर से किये गये. उन्होंने लोहरदगा, पलामू और कोडरमा के वर्तमान सांसदों से भी पूछा है कि वे बताये कि अपने-अपने क्षेत्र में क्या किया है.

हम माद्दा के साथ मुद्दों को लेकर लड़ते हैं

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा के पास मुद्दा नहीं है. पर हम पूरी माद्दा के साथ मुद्दों के लेकर चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा के कार्यकाल में आदिवासियों-मूलवासियों पर अन्याय बढ़ा है. उन्होंने कहा कि बिहार को पानी देने के लिए मंडल डैम की घोषणा की गयी, लेकिन झारखंड के लिए केंद्र ने ऐसा कुछ नहीं किया. बिहार रेजीमेंट में 60 प्रतिशत सैनिक झारखंड के ही हुआ करते थे. आज वहां अग्निवीर जा रहे हैं. भाजपा ने हमेश छलने का काम किया है. ये बराबर यलगार की ही बात करते हैं. जो समाज को जलाने का ही काम करता है. इन पर बैन लगना चाहिए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें