1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. arms and liquor in huge quantities seized from congress and jmm boarded car jharkhand congress hindi news prt

कांग्रेस व जेएमएम के बोर्ड लगी गाड़ी से हथियार व भारी मात्रा में शराब जब्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : उत्पाद विभाग व रांची पुलिस की संयुक्त टीम ने अवैध शराब की तस्करी करने के मामले में कांग्रेस व झामुमो का बोर्ड लगा फाॅर्च्यूनर व स्काॅर्पियो गाड़ी को जब्त किया है. फाॅर्च्यूनर पर कांग्रेस की एक प्रकोष्ठ व स्काॅर्पियो पर झामुमो युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष का बोर्ड लगा था. इसके अलावा एक स्कूटी को भी पकड़ा है. स्कॉर्पियो से 11 पेटी शराब जब्त की गयी है. वहीं फाॅर्च्यूनर से शराब, तीन राइफल व 71 हजार रुपये जब्त किये गये हैं.

रातू के सिमलिया रिंग रोड, तिलता चौक से दलादली जाने वाले रास्ते और ओरमांझी में दोनों गाड़ियों को पकड़ा गया है. इस मामले में संजीत कुमार, जितेंद्र कुमार राय और संतोष पाठक उर्फ बाबा को गिरफ्तार किया गया है़ संतोष पाठक बीआइटी मेसरा के समीप का निवासी है और कांग्रेस से संबंध रखता है़ इस संबंध में उत्पाद विभाग में केस दर्ज किया गया है़ उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर संजीत कुमार देव ने बताया कि सहायक उत्पाद आयुक्त व रांची एसएसपी को अवैध शराब की तस्करी की सूचना मिली थी.

उसी आधार पर टीम गठित कर कार्रवाई की गयी. छापेमारी दल का नेतृत्व उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर प्रेम प्रकाश उरांव व संजीत देव कर रहे थे़ टीम ने तिलता चौक से दलादली जानेवाले रास्ते पर स्कूटी सवार संजीत कुमार काे पकड़ कर पूछताछ की, तो बताया कि पीछे से आ रही काले रंग की स्काॅर्पियो में शराब है. उसके पीछे बॉस फाॅर्च्यूनर से आ रहे है़ं

पुलिस ने स्काॅर्पियो को रोक कर तलाशी ली. इसके बाद अवैध शराब के साथ चालक जितेंद्र कुमार राय काे गिरफ्तार किया गया. वहीं, पीछे से आ रहा संतोष पाठक फाॅर्च्यूनर लेकर भागने लगा. पुलिस व उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने पीछा कर उसे ओरमांझी में पकड़ लिया. तलाशी लेने पर उस वाहन से भी विदेशी शराब, एक डबल बैरल सहित तीन राइफल, 71950 रुपये मिले.

मुख्य बातें :-

  • फाॅर्च्यूनर पर कांग्रेस व स्काॅर्पियो में जेएमएम युवा मोर्चा का लगा है बोर्ड

  • कांग्रेस नेता सहित तीन गिरफ्तार

  • गिरफ्तार कांग्रेस नेता का नाम संतोष पाठक

पुलिस और उत्पाद विभाग के अधिकारियों को दोनों वाहनों से इंपीरियल ब्लू व ओसी ब्लू ब्रांड की शराब जब्त की गयी है़ जानकारी के अनुसार, संतोष पाठक कांग्रेस पार्टी से जुड़ा है़ फाॅर्च्यूनर गाड़ी पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष (भूतपूर्व सैनिक बल, अर्धसैनिक बल व पुलिस विभाग) का बोर्ड लगा हुआ है़ जबकि स्काॅर्पियो पर झामुमो, रांची जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा का बोर्ड लगा है़ बताया जाता है कि संतोष पाठक पहले भी अवैध शराब के कारोबार में जेल जा चुका है़.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें