1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ankit kumar pandit of ranchi preparing for army service for country service drowned in subarnarekha river death during treatment hospital outrage over not reaching ndrf team despite information grj

देश सेवा के लिए आर्मी की तैयारी कर रहा रांची का अंकित स्वर्णरेखा नदी में डूबा, इलाज के दौरान मौत, सूचना के बावजूद NDRF की टीम नहीं पहुंचने से लोगों में आक्रोश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : स्वर्णरेखा नदी में डूबने से छात्र की मौत के बाद जुटी भीड़
Jharkhand News : स्वर्णरेखा नदी में डूबने से छात्र की मौत के बाद जुटी भीड़
प्रभात खबर

Jharkhand News, रांची न्यूज (राजेश वर्मा) : झारखंड के रांची जिले के नामकुम थाना अंतर्गत तेतरी टोली स्थित स्वर्णरेखा नदी पार करने के दौरान अनियंत्रित होकर गहरे पानी में गिरने से 18 वर्षीय अंकित कुमार पंडित (पिता-शंकर पंडित) मौत हो गई है. वह तेतरी श्री नगर कालोनी का रहने वाला था. स्थानीय लोग खोजबीन के लिए नदी में उतरे. लगभग दो घंटे के बाद अंकित का शव बाहर निकाला गया. बेहतर इलाज के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. आपको बता दें कि अंकित इंटरमीडिएट का छात्र था. वह देश सेवा के लिए आर्मी में जाने को लेकर तैयारी कर रहा था.

जानकारी के अनुसार अंकित फौज में जाकर देश सेवा करना चाहता था. इसके सिए चार पांच दोस्त पिछले 15 दिनों से स्वर्णरेखा नदी पार कर खेलगांव दौड़ने जाते थे. आज गुरुवार की सुबह साढ़े 6 बजे भी अंकित अपने चार दोस्तों के साथ नदी पार कर खेलगांव जा रहा था. सभी दोस्त नदी पार कर चुके थे. अंकित सबसे पीछे था. नदी पार करने के लिए अंकित ने छलांग लगाई. इसी दौरान अनियंत्रित होकर चट्टान से टकराकर नदी के गहरे पानी में डूब गया.

मृतक अंकित के दोस्तों की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर जुटे स्थानीय लोग अंकित को निकालने नदी में गए, परंतु पानी में काफी ज्यादा झाग होने के कारण परेशानी हुई. दो घंटे बाद अंकित को निकाला गया. सांस चलने की आशंका पर परिजन पुलिस की सहायता से ईएसआई अस्पताल ले गए. जहां से बेहतर इलाज के लिए ऑर्किड अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना के दो घंटे बाद भी एनडीआरएफ की टीम नहीं पहुंची. घटना की सूचना मिलते ही नामकुम इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे एवं एनडीआरएफ की टीम को मौके पर पहुंचने को कहा. सूचना के दो घंटे बाद भी टीम के नहीं पहुंचने से अंकित के परिजनों एवं स्थानीय लोगों में टीम के प्रति काफी आक्रोश था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें