1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. air india cancels airline starting august 1

एयर इंडिया की एक अगस्त से शुरू होनेवाली विमान सेवा रद्द

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
  • रांची से बेंगलुरु के लिए शुरू की जानी थी विमान सेवा

  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला

  • जिन यात्रियों ने टिकट आरक्षित कराया था, उन्हें पूरा रिफंड मिलेगा

  • बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से दस विमान सेवाओं का ही परिचालन होगा

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से एक अगस्त से रांची-बेंगलुरु विमान का परिचालन शुरू होना था, लेकिन कोविड वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण विमान सेवा रद्द कर दी गयी है. विमान का बेंगलुरु से रांची के लिए उड़ान भरने का समय दोपहर बाद 3.50 बजे निर्धारित किया गया था, जबकि रांची पहुंचने का समय शाम 5.50 बजे था.

वहीं, रांची से बेंगलुरु के लिए विमान शाम 6.50 बजे रवाना होता और बेंगलुरु रात 9.05 बजे पहुंचता. इसके लिए एयर इंडिया ने टिकट आरक्षण भी शुरू कर दिया था. जिन यात्रियों ने टिकट का आरक्षण कराया है, उन्हें पूरा रिफंड किया जायेगा. एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि कोराना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से दस विमान सेवाओं का ही परिचालन होगा.

यह निर्णय एयरपोर्ट प्रबंधन ने राज्य सरकार के आग्रह पर लिया है. राज्य सरकार ने उड्डयन मंत्रालय से रांची एयरपोर्ट से अधिकतम दस विमान सेवाओं को सीमित रखने की मांग की थी.

अहमदाबाद और पटना के लिए नयी विमान सेवा भी स्थगित की गयी : इससे पहले रांची से 15 जुलाई से शुरू होनेवाली अहमदाबाद और पटना के लिए नयी विमान सेवा भी स्थगित कर दी गयी है. यह विमान रांची से पटना होते हुए अहमदाबाद जाता. वहीं विस्तारा की रांची-दिल्ली और गो एयरवेज की मुंबई-रांची विमान सेवा भी बंद कर दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें