1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. action on 2 police station incharge of ranchi in cm hemant carcade attack case dgp suspended smj

सीएम हेमंत के कारकेड पर हमला मामले में रांची के 2 थाना प्रभारी पर कार्रवाई, DGP ने किया सस्पेंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : सीएम हेमंत सोरेन के कारकेड पर हमला मामले को लेेकर झारखंड डीजीपी एमवी राव ने रांची के 2 थाना प्रभारी को किया सस्पेंड.
Jharkhand news : सीएम हेमंत सोरेन के कारकेड पर हमला मामले को लेेकर झारखंड डीजीपी एमवी राव ने रांची के 2 थाना प्रभारी को किया सस्पेंड.
फाइल फोटो.

Jharkhand news, Ranchi news, रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर हुए हमला मामले पर DGP एमवी राव ने रांची जिला के 2 थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है. इस मामले में सुखदेवनगर थाना प्रभारी और कोतवाली थाना प्रभारी पर कार्रवाई हुई है. बता दें कि मंगलवार को राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए 2 सदस्यीय हाई लेवल कमेटी गठित की है, वहीं रांची DC-SSP से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

बता दें कि रांची स्थित ओरमांझी में एक युवती के सिरकटा शव मिलने के मामले और दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में 4 जनवरी, 2021 को किशोरगंज चौक के पास प्रदर्शनकारियों ने सीएम श्री सोरेन के काफिले को रोक कर प्रदर्शन किया था. इस दौरान सीएम के नहीं मिलने पर गुस्से में वाहनों में तोड़फोड़ की थी. प्रदर्शनकारियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सीएम की सुरक्षा में लगे अधिकारियों ने सीएम श्री सोरेन का रूट डायवर्ट कर उन्हें सीएम आवास पहुंचाया था.

सीएम श्री सोरेन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे मामले की जांच के लिए 2 सदस्यीय हाई लेवल कमेटी गठित की. साथ ही दोषियों को किसी सूरत में नहीं बख्शने की बात सीएम ने कही. वहीं, DGP श्री राव ने मंगलवार को कहा था कि सीएम के कारकेड पर हमला करने वालों को आयरन हैंड से कुचला जायेगा. दूसरी ओर, श्री राव ने मृतका के साथ दुष्कर्म होने की बात से साफ इनकार किया है.

सोमवार (4 जनवरी, 2021) की घटना को लेकर रांची के सुखदेवनगर थाना में कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसमें भैरों सिंह को मुख्य साजिशकर्ता बनाया गया है. वहीं, मोनू सिंह, अमृत रमण, निशांत यादव सहित 65 नामजद व 100 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

इधर, DGP ने कार्य में लापरवाही को देखते हुए रांची के सुखदेवनगर और कोतवाली थाना प्रभारी पर कार्रवाई करते हुए दोनों को सस्पेंड कर दिये हैं. वहीं, पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर 50 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया. इसके अलावा कई अन्य लोगों से भी पूछताछ जारी है. पुलिस के मुताबिक, जांच में जिनकी संलिप्तता नहीं मिलेगी, उन्हें छोड़ दिया जायेगा, लेकिन नाम नहीं होने के बावजूद अगर इस मामले में किसी की थोड़ी भी संलिप्तता पायी जायेगी, उन्हें किसी सूरत में नहीं छोड़ा जायेगा.

ओरमांझी में एक युवती के सिरकटा शव मिलने के 72 घंटे बाद भी पुलिस ने युवती का कटा हुआ सिर बरामद नहीं कर पायी है. मृतका की पहचान के लिए पुलिस ने जानकारी देनेवाले के लिए घोषित इनाम की राशि 25 हजार से बढ़ा कर दिया गया. इसी दौरान रांची के सदर थाना क्षेत्र के चेशायर होम रोड निवासी एक महिला ने युवती के सिरकटा शव को अपनी बेटी का शव होने की आशंका जतायी है. मंगलवार को उसने पुलिस पदाधिकारियों को कहा था कि सितंबर महीने से उसकी बेटी घर से गायब थी.

दूसरी ओर, ओरमांझी में युवती की हत्या और किशोरगंज चौक के पास सीएम हेमंत सोरेन के कारकेड पर हमला मामले पर राजनीति भी तेज हो गयी है. भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने इस मामले को लेकर हेमंत सरकार पर कड़ा प्रहार किया है. उन्होंने इस घटना को निर्भया कांड से भी बड़ी घटना करार दिया. उन्होंने कहा कि राज्य में हर दिन 5 दुष्कर्म और 5 हत्या की घटनाएं घट रही है. एक साल में करीब 1765 बेटियों के साथ दुष्कर्म हुआ है. राजधानी रांची के अलावा रामगढ़, साहिबगंज, बरहेट क्षेत्रों में भी अपराध काफी बढ़ गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें