29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिरसा मुंडा के गांव पहुंचे राजनाथ, कहा – उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता

खूंटी :गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज खूंटी स्थित बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू पहुंचे और उन्होंने बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि दी. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भगवान बिरसा के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत मां को अपने बेटों पर विश्वास है. आजादी के 70 […]

खूंटी :गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज खूंटी स्थित बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू पहुंचे और उन्होंने बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि दी. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भगवान बिरसा के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत मां को अपने बेटों पर विश्वास है. आजादी के 70 वें दिवस पर हमें सकंल्प लेना होगा कि हम भारत को विकसित करेंगे. गरीबी को दूर करेंगे.
Undefined
बिरसा मुंडा के गांव पहुंचे राजनाथ, कहा - उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता 2
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां आने के बाद अपने अनुभवों को लिखकर भी बयां किया, उन्होंने लिखा भगवान बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू आकर और उनकी प्रतिमा का लोकापर्ण कर अभिभूत हूं. प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के बाद छोटानागपुर क्षेत्र में आदिवासी समाज तथा समाज के अन्य वर्गों को अंग्रेजों की दासता के विरुद्ध संघर्ष का बिगुल फूंकने वाला यदि कोई था तो वो भगवान बिरसा मुंडा ही थे. उन्होंने समाजिक कुरितियों के खिलाफ भी अभियान छेड़ रखा था . मैं उन्हें भारत सरकार की ओर से अपनी ओर से हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं . उनकी स्मृति को सादन नमन.
इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने घोषणा कर दी कि 71 परिवारों को पक्का मकान दिया जाएगा. इसकी प्रक्रिया एक सप्ताह के भीतर ही शुरू कर दी जाएगी.उन्होंने यह भी कहा कि हम स्मारक बनाने का काम करेंगे जहां बिरसा मुंडा , सिद्धो -कान्हू , शेख -भिखारी समेत झारखंड के तमाम शहीदों का स्मारक बनाया जायेगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हम राज्य के विकास के लिए हर तरह सुझावों का स्वागत करते हैं.


Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें