1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 7th death due to coronavirus in jharkhand simdega man dies at rims after being shifted from medica hospital

Coronavirus Pandemic: सिमडेगा के कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की रिम्स में मौत, झारखंड में Covid19 से अब तक 7 मरे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सिमडेगा के कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की रिम्स में मौत.
सिमडेगा के कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की रिम्स में मौत.
Prabhat Khabar

रांचीः कोरोना वायरस के संक्रमण से राजधानी रांची में एक और व्यक्ति की मौत हो गयी है. शुक्रवार (5 जून, 2020) को इस बुजुर्ग मरीज ने दम तोड़ दिया. उन्हें गुरुवार (4 जून, 2020) की रात को ही मेडिका से राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में शिफ्ट किया गया था. गुरुवार को ही रांची के एक रिटायर्ड फौजी की रिम्स के न्यूरो सर्जरी वार्ड में मृत्यु हो गयी थी. वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे.

सिमडेगा के इस कोरोना पॉजिटिव मरीज की उम्र 70 साल थी. वह किडनी की बीमारी का इलाज करा रहा था. गंभीर अवस्था में उसे मेडिका से रिम्स लाया गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. लगातार दो लोगों के कोरोना से संक्रमित होने और उनकी मौत के बाद रांची के सिविल सर्जन ने मेडिका अस्पताल के खिलाफ सख्ती दिखायी है. सिविल सर्जन ने नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि मरीज को कोरोना की जांच रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन वार्ड में क्यों नहीं रखा गया.

शुक्रवार को जिस व्यक्ति की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत की पुष्टि हुई है, वह मूल रूप से सिमडेगा के रहने वाले हैं. इसके साथ ही झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की मौत का आंकड़ा 7 हो गया है. राज्य में अब तक 843 लोग इस जानलेवा विषाणु के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

कोरोना संक्रमित इस रिटायर्ड फौजी के परिवार वालों ने उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बात उनका इलाज कर रहे न्यूरो सर्जरी वार्ड के ड़ॉक्टरों से छिपा ली थी. इसके बाद पूरे न्यूरो वार्ड में हड़कंप मच गया और इस विभाग के इंटेंसिव केयर यूनिट (आइसीयू) को दूसरी जगह शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी गयी.

झारखंड में अब तक जितने लोग संक्रमित पाये गये हैं, उनमें से 598 प्रवासी हैं. ये सभी लोग लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों से अपने घर लौटे हैं. संक्रमित लोगों मे से 390 लोग तक इस बीमारी से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. गुरुवार (4 जून, 2020 को 62 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई, तो 69 लोग ठीक होकर अपने घर गये.

झारखंड में कोरोना के अब 447 सक्रिय मरीज रह गये हैं. 7 लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार दो दिन में दो लोगों की मौत सामने आयी है. दोनों को मेडिका अस्पताल से राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के कोविड19 वार्ड में शिफ्ट किया गया था. प्रदेश में अब तक कुल 90,288 सैंपल लिये गये, जिसमें 78,149 की जांच हो चुकी है. 843 लोगों के सैंपल में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है, जकि 77,306 लोगो की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें