1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 4 new cases of corona infection on wednesday in jharkhand number of infected increased to 177

झारखंड में कोरोना संक्रमण के 8 नये मामले, संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर हुई 181

By Shaurya Punj
Updated Date
झारखंड में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 8 नये मामले, संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर हुई 181
झारखंड में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 8 नये मामले, संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर हुई 181

रांची : झारखंड (Jharkhand) में बुधवार को कोरोना के 8 नये मामले सामने आये हैं. इसमें दो रांची और दो कोडरमा से हैं. इनमें रांची के हिंदपीढ़ी इलाके से एक और मांडर से एक युवती कोरोना पॉजिटिव पायी गयी, वहीं कोडरमा में मिले दो कोरोना संक्रमित युवक पिछले दिनों ट्रेन से सूरत से लौटा था, इसके अलावा चार पॉजिटिव केस गिरिडीह से भी मिले हैं.गिरिडीह में पाए गए कोरोना पॉजिटिव केस में चारों प्रवासी मुम्बई से लौटे है और क्वारेन्टीन में थे. राज्‍य में संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 181 हो गयी है. बुधवार को रिम्स से 8 लोगों को छुट्टी दी गयी है. इसमें एक महिला नवजात के साथ स्वस्थ हुई है. इस तरह अब राज्य में 86 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, वहीं अब तक तीन लोगों की ही मौत हुई है.

बुधवार को 8 नये मामले में 2 रांची, 2 कोडरमा से हैं और चार पॉजिटिव केस गिरिडीह से मिले हैं. रांची से 2 नये मामले में एक हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी से और दूसरा मांडर से है. मांडर से कोरोना संक्रमित एक गर्भवती महिला है, जिसका प्रसव सोमवार को हुआ था. इधर, बुधवार को 680 लोगों के सैंपल की जांच हुई, जिसमें 676 लोग निगेटिव पाये गये. दूसरी ओर, रिम्स से 8 लोगों को छुट्टी दी गयी है, जिसमें एक महिला नवजात के साथ स्वस्थ हुई है.

ट्रेन से सूरत से लौटे 2 युवक मिले कोरोना पॉजिटिव

कोडरमा जिले में कोरोना पॉजिटिव का दो नये मामले आये हैं. इसमें एक 19 वर्षीय युवक घरवरियावर डोमचांच का रहने वाला है, जबकि दूसरा 32 वर्षीय युवक बगरीडीह निवासी है. दोनों को जयनगर प्रखंड के कस्तूरबा विद्यालय में बने क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था. पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद दोनों को स्पेशल कोविड केयर हॉस्पिटल होली फैमिली में शिफ्ट किया जा रहा है. बताया जाता है कि दोनों लोग सूरत से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बीते छह मई को धनबाद पहुंचे थे. यहां के बाद जिला प्रशासन के द्वारा उपलब्ध कराये गये बस में सवार होकर दोनों जेजे कॉलेज के स्कैनिंग सेंटर तक आये थे. यहां स्क्रीनिंग के बाद इन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया था. संदिग्ध पाये जाने पर 9 मई को इन दोनों का सैंपल लिया गया था.

ड्राइवरी का काम करता था बगरीडीह का युवक

फोन पर बातचीत में बगरीडीह के युवक ने बताया कि वह सूरत से लौटा है. धनबाद तक ट्रेन से आया था. इसके बाद बस से, वह अपने घर नहीं गया है. उसने बताया कि वह सूरत में ड्राइवरी का काम करता था. लॉकडाउन के बाद काम बंद हो जाने के कारण परेशानी हो रही थी. ऐसे में घर वापस आने की सोची. ज्ञात हो कि इससे पहले मुंबई से अपने घर बगरीडीह लौटा युवक भी पॉजिटिव मिला था.

आपको बता दें कि मंगलवार को राज्‍य में 11 नये मामले आये थे, जिसमें पहली बार पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत चाकुलिया से दो, हजारीबाग जिला से 6, लातेहार, गिरिडीह और रांची से एक-एक कोरोना (Coronavirus) के नये मामले सामने आये थे. पूर्वी सिंहभूम जिला, जो अभी तक ग्रीन जोन में था, लेकिन मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 2 नये मामले आ जाने के बाद ऑरेंज जोन में शामिल हो गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें