32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड विधानसभा सत्र : जुमे के दिन भोजनावकाश नहीं करने पर हुआ हंगामा

विपक्ष ने एकजुट होकर किया कार्यवाही का बहिष्कार रांची : झारखंड विधानसभा सत्र के दौरान जुमे के दिन 12.30 बजे भोजनावकाश नहीं करने पर विपक्ष ने सदन में हंगामा किया. इसके बाद सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया. हालांकि स्पीकर दिनेश उरांव ने विपक्ष के विरोध के बाद मुसलिम विधायकों को जाने की अनुमति देते […]

विपक्ष ने एकजुट होकर किया कार्यवाही का बहिष्कार
रांची : झारखंड विधानसभा सत्र के दौरान जुमे के दिन 12.30 बजे भोजनावकाश नहीं करने पर विपक्ष ने सदन में हंगामा किया. इसके बाद सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया.
हालांकि स्पीकर दिनेश उरांव ने विपक्ष के विरोध के बाद मुसलिम विधायकों को जाने की अनुमति देते हुए कार्यवाही जारी रखने का आदेश दिया. इस पर विपक्षी दल के विधायक विरोध करने लगे.
स्पीकर की ओर से यह कहने पर कि एक बार कार्यवाही जारी रखने का आदेश दे दिया गया है, तो उसे वापस लेना सही नहीं है. इस पर विपक्ष ने सदन से वॉकआउट किया. जिस वक्त यह वाकया हुआ, उस वक्त विधायक राज कुमार यादव राज्यपाल के अभिभाषण पर अपनी बात कह रहे थे.
विपक्षी विधायकों के चले जाने के बाद भी उन्होंने अपनी बात जारी रखी. अभिभाषण पर अपनी बात रखने के बाद श्री यादव भी सदन से बाहर चले गये. सुनवाई के दौरान मासस विधायक अरूप चटर्जी ने सदन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि आज जुमे का दिन है. अब तक की परंपरा रही है कि जुमे के दिन 12.30 बजे भोजनावकाश कर दिया जाता है. इस पर सदन को विचार करना चाहिए. इस पर झामुमो विधायक स्टीफन मरांडी ने कहा कि परंपरा नहीं तोड़ी जानी चाहिए.
किसी भी विधायक को कार्यवाही से वंचित करना सही नहीं है. इस मामले में राजनीति हो रही है. संसदीय कार्य मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि चूंकि समय कम है और राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है. जुमे की नमाज अदा करने वाले विधायकों को सदन से जाने की अनुमति दे दी जाये. बताया गया कि जुमे की नमाज अदा करने वाले विधायक जा भी चुके हैं. इस पर स्पीकर ने विधायकों की राय जानना चाही. भाजपा विधायक कार्यवाही जारी रखने के पक्ष में बैठे रहे. इसके बाद विपक्ष ने सदन की कार्यवाही के बहिष्कार का फैसला लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें