रांची : जनता दरबार में पहुंची महिला ने मंत्री बन्ना गुप्ता से लगायी गुहार, मंत्री ने कराया 35 हजार माफ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय कांग्रेस भवन में आयोजित स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के जनता दरबार में एक महिला सरिता देवी अपने बहनोई के मेडिका में इलाज के दौरान पैसे की कमी की जानकारी दी. उसने बताया कि मेरे जीजा जी का ब्रेन हेमरेज हो गया है. इलाज में दो लाख रुपये लग चुके हैं. आयुष्मान कार्ड भी है. अस्पताल प्रबंधन को और 50 हजार रुपये देना है. पैसा खत्म हो गया है.
इसके बाद मंत्री ने तुरंत मेडिका प्रबंधन को फोन लगाया. प्रबंधन ने भी मंत्री को 35 हजार रुपये माफ करने का आश्वासन दिया. मंत्री ने शुक्रवार को कांग्रेस कार्यालय में जनता दरबार लगाया था. मदद मिलने के बाद सरिता देवी भावुक होकर रोने लगी. सरिता ने बताया कि उनकी बहन हॉस्पिटल में अपने पति नरेश प्रसाद के साथ है, इसलिए वह नहीं आ पायी. दरबार में स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष 25 से अधिक लोगों ने समस्याएं सुनायीं.
एसटी-एसटी का नहीं हो रहा निबंधन : कलावती नर्सिंग कॉलेज सिंदरौल के विद्यार्थियों ने बताया कि 190 आदिम जनजाति और अनुसूचित जाति के पारा मेडिकल के छात्र-छात्राओं का निबंधन पिछले दो साल से नहीं हो पा रहा है.
मंत्री ने इसे गंभीरता से लेते हुए कहा कि वह इसे अविलंब देखेंगे और परिषद से बात कर उचित निर्णय लेंगे. कांग्रेस के पलामू जिलाध्यक्ष बिट्टू पाठक ने जिले के सदर अस्पताल में अनियमितता और डॉक्टरों के प्राइवेट प्रैक्टिस का मामला उठाया. मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा, संजय लाल पासवान, प्रवक्ता डॉ राजेश गुप्ता, कुमार राजा, अमूल्य नीरज खलखो आदि मौजूद थे.
इलाज में पैसा हो गया खत्म, सहयोग करें
समाधान नहीं हो, तो फिर मिलें : स्वास्थ्य मंत्री
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम न भ्रष्टाचार करेंगे और न ही किसी को करने देंगे. विभाग में सभी से निवेदन किया है कि किसी भी गरीब को कोई तकलीफ नहीं होने दें, अन्यथा वह इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. गठबंधन की सरकार पोस्टर बैनर में प्रचार-प्रसार के बजाये धरातल पर काम करने में विश्वास रखती है. दरबार में जिनकी समस्या का समाधान नहीं होगा, वे फिर हमसे मिलें. हम अपनी कथनी और करनी में अंतर नहीं रखते हैं.
कृषि मंत्री का जनता दरबार 26 को
कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग के मंत्री बादल 26 फरवरी को कांग्रेस कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन करेंगे. मंत्री दो बजे से कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में बैठेंगे. जिला ग्रामीण अध्यक्ष सुरेश बैठा ने यह जानकारी सभी प्रखंडों के अध्यक्षों को दी है.
रिनपास प्रबंधन के खिलाफ दिया ज्ञापन
कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश संगठन मंत्री महेश कुमार मनीष ने मंत्री श्री गुप्ता को रिनपास प्रबंधन पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए ज्ञापन दिया. श्री कुमार ने मंत्री को बताया कि वहां दवा खरीद, सैनिटेशन, भवन निर्माण, बिजली केबलिंग में गड़बड़ियां हुई है. इसकी शिकायत भी लोकपाल में की गयी है. पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की गयी है. दोषी अधिकारियों को चिह्नित कर कार्रवाई करने का आग्रह भी किया गया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें