34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा : सेना की वर्दी को देखकर होता है अभिमान, झारखंड के युवाओं में अपार क्षमता

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सेना की वर्दी को देखकर उन्हें अभिमान होता है. उन्होंने कहा कि जनजातीय बहुल, सीधी और सरल जीवन शैली, खनिज से अलग प्रचुर प्राकृतिक सौंदर्य झारखंड की विशिष्टता है. झारखंड के सामने कुपोषण, शिक्षा, स्वास्थ्य, नक्सल आदि जैसी चुनौतियां भी हैं. मुख्यमंत्री ने बुधवार […]

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सेना की वर्दी को देखकर उन्हें अभिमान होता है. उन्होंने कहा कि जनजातीय बहुल, सीधी और सरल जीवन शैली, खनिज से अलग प्रचुर प्राकृतिक सौंदर्य झारखंड की विशिष्टता है. झारखंड के सामने कुपोषण, शिक्षा, स्वास्थ्य, नक्सल आदि जैसी चुनौतियां भी हैं. मुख्यमंत्री ने बुधवार को झारखंड मंत्रालय में नेशनल डिफेंस कॉलेज के 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं.

उन्होंने कहा कि झारखंड के युवाओं में अपार क्षमता है, वे सेना में अधिक से अधिक संख्या में चुने जायें, इसका प्रयास होगा. उन्होंने कहा कि चयन से जुड़े सेना के वरीय लोगों से वे उन कारणों को भी समझेंगे कि किन कारणों से हमारे युवा पीछे रह जाते हैं. इसके बाद उन कमियों को दूर किया जायेगा, ताकि प्रदेश के युवा सेना की ताकत बढ़ा सकें.

मुख्यमंत्री ने मेजर जनरल यू सुरेश कुमार के नेतृत्व में आये प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों से कहा कि वे खुले मन से जमशेदपुर क्षेत्र का भ्रमण करें. खनिज क्षेत्रों में आम जनजीवन पर उसके प्रभाव को भी देखें, ताकि एक समेकित दृष्टि बन सके. कहा कि विकास हमेशा लोगों की खुशहाली से ही मापा जा सकता है. हम सभी चुनौतियों से आगे बढ़कर झारखंड के विकास के लिए काम कर रहे हैं. आप सबका फीडबैक राज्य के हित में होगा.

बैठक में प्रधान सचिव, कैबिनेट सचिव अजय कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी (ओएसडी) गोपालजी तिवारी, मेजर जनरल यू सुरेश कुमार के नेतृत्व में आये 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में टूर को-ऑर्डिनेटर भारतीय पुलिस सेवा के अखिल कुमार तथा कॉलेज के फैकल्टी और कोर्स मेंबर्स में ब्रिगेडियर से लेकर अन्य सीनियर लेवल के सैन्य अधिकारी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें