रांची स्‍मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के सीइओ ने परियोजना कार्यों का लिया जायजा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड के सीईओ शशिरंजन ने शुक्रवार को एचईसी क्षेत्र में निर्माणाधीन स्मार्ट सिटी परिसर में लग रहे कमांड कंट्रोल एंड कम्यूनिकेशन सेंटर का निरीक्षण किया और शहर के चौक चौराहों से आ रहे विडियो फुटेज को भी देखा और इमरजेंसी कॉलिंग बॉक्स से संपर्क कर डेमो लिया. वहीं कमांड सेंटर को इंस्‍टॉल कर रही कंपनी हॉनीवेल के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जनवरी के आखिरी सप्ताह में ये सेंटर उद्घाटन के लिए तैयार रहनी चाहिए.

इसके साथ ही जुपमी के एकेडमिक भवन का कार्य पूरा करने का भी निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि कमांड सेंटर जनवरी के आखिरी सप्ताह तक कॉरिडॉर एक (हिनू चौक से बिरसा चौक तक) और कॉरिडॉर दो (बिरसा चौक से प्रेमसंस चौक) की सड़क से जुड़ा होना चाहिए. इन सड़कों पर ट्रैफिक सिग्नल्स से लेकर सर्विलांस, इमरजेंसी कॉलिंग बॉक्स, आरएलवीडी, एएनपीआर, वैरिएबल मैसेज साईनबोर्ड व चलान का कार्य ऑनलाइन होना चाहिए.

सीईओ शशिरंजन ने हिनू चौक से लेकर प्रेमसंस मोटर्स तक एक दर्जन से ज्यादा चौक पर ट्रैफिक सिग्नल्स, सर्विलांस कैमरे, इमरजेंसी कॉलिंग बॉक्स, आरएलवीडी, एएनपीआर, वैरिएबल मैसेज साईनबोर्ड के लिए लगनेवाले पोल के चिन्हित जगह को देखा तो कई जगहों पर लोकेशन बदलने का निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान आवश्यक निर्देश के बाद सीइओ ने अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक भी की और हॉनीवेल के जंक्शन इंप्रूवमेंट के प्लान को देखा.

साथ ही सीइओ ने कहा कि वीएमएस के माध्यम से लोगों से अपील की जाए कि लोग गाड़ियों को पार्किंग में ही खड़ा करें, ताकि ट्रैफिक स्मूथ रह सके. पदाधिकारियों ने बताया कि पांच जगहों पर वीएमएस व और चालीस अलग-अलग प्रकार के कैमरे लगाये गये हैं. इसके साथ ही शहर के अन्य हिस्सों में भी कार्य चल रहा है. निरीक्षण के दौरान यह भी तय हुआ कि शपथग्रहण समारोह तक सड़क के किनारे कोई गड्ढा ना खोदें और पहले से पोल लगाने को लेकर कोई गड्ढा खोदा गया है तो बिना देर किये उसे भर दें.

निरीक्षण में सीइओ शशिरंजन के अलावा स्मार्ट सिटी की ओर से पीएम (टी) नवीन कुमार, पीआरओ अमित कुमार, पीएमसी की ओर से धीरज कुमार, कुमुदरंजन, सूडा की ओर से प्रभोजोत और हनीवेल की ओर से राज सांवरिया, शरद और पंकज मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें