36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पलामू प्रमंडल की तीन में से दो सीटों पर झामुमो ने लहराया परचम, भाजपा की झोली में एक

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव में पलामू प्रमंडल की तीन में से दो सीटों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने परचम लहराया है, जबकि सत्ताधारी दल भाजपा को एक सीट से ही संतोष करना पड़ा. इस प्रमंडल की तीन गढ़वा, डालटेनगंज और लातेहार में गढ़वा और लातेहार में झामुमो को जीत मिल है, तो डालटेनगंज […]

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव में पलामू प्रमंडल की तीन में से दो सीटों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने परचम लहराया है, जबकि सत्ताधारी दल भाजपा को एक सीट से ही संतोष करना पड़ा. इस प्रमंडल की तीन गढ़वा, डालटेनगंज और लातेहार में गढ़वा और लातेहार में झामुमो को जीत मिल है, तो डालटेनगंज में भाजपा ने सीट बचाने में कामयाबी हासिल की है.

गढ़वा विधानसभा सीट : चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, इन तीन सीटों के नतीजे अभी पूरी तरह से घोषित नहीं किये गये है, लेकिन पलामू प्रमंडल के गढ़वा विधानसभा क्षेत्र से झामुमो के मिथिलेश कुमार ठाकुर भाजपा के निवर्तमान विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी से करीब 23,522 वोट से आगे चल रहे हैं. इस चुनाव में झामुमो के मिथिलेश कुमार ठाकुर को करीब 1,06,681 वोट, जबकि सत्येंद्र नाथ तिवारी 83,159 को वोट मिले हैं.

फिलहाल, मिथिलेश कुमार ठाकुर 23,522 वोट के अंतर से आगे चल रहे हैं. इस विधानसभा सीट से करीब 1,46,566 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. गौरतलब है कि वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में गढ़वा सीट से भाजपा के सत्येंद्र नाथ तिवारी ने 21,755 मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी. गौरतलब है कि चुनाव आयोग से अभी तक इस सीट पर औपचारिक तौर पर नतीजे घोषित नहीं किये गये हैं.

डालटेनगंज विधानसभा सीट : इस क्षेत्र से भाजपा के आलोक कुमार चौरसिया कांग्रेस के कृष्णानंद त्रिपाठी से करीब 21,517 वोट के अंतर से आगे चल रहे हैं. इस विधानसभा सीट से करीब 1,57,241 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. इस चुनाव में भाजपा के आलोक कुमार चौरसिया को 1,03,698 वोट, जबकि कांग्रेस के कृष्णानंद त्रिपाठी को 82,181 मिले. वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में डालटेनगंज से झाविमो के टिकट पर आलोक कुमार चौरसिया ने करीब 4,347 मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी. गौरतलब है कि चुनाव आयोग से अभी तक इस सीट पर औपचारिक तौर पर नतीजे घोषित नहीं किये गये हैं.

लातेहार विधानसभा सीट : इस विधानसभा सीट से झामुमो के वैद्यनाथ राम भाजपा के प्रकाश राम से करीब 15,579 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं. इस क्षेत्र के करीब 1,02,508 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यहां से झामुमो के विद्यानाथ राम को 75,389 वोट, जबकि भाजपा के प्रकाश राम को 59,532 मिले. वर्ष 2014 में इस सीट से प्रकाश राम जेवीएम के टिकट पर चुनाव लड़कर करीब 26,787 मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी. गौरतलब है कि चुनाव आयोग से अभी तक इस सीट पर औपचारिक तौर पर नतीजे घोषित नहीं किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें