32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ranchi : 7 लाख रुपये की सुपारी देकर करायी थी वकील की हत्या, 7 गिरफ्तार

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह की हत्या के लिए 7 लाख रुपये की सुपारी दी गयी थी. रांची पुलिस ने रविवार को यह खुलासा किया. पुलिस ने सुपारी देने वाले समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. 9 दिसंबर की शाम को रांची सिविल कोर्ट के वकील राम प्रवेश सिंह […]

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह की हत्या के लिए 7 लाख रुपये की सुपारी दी गयी थी. रांची पुलिस ने रविवार को यह खुलासा किया. पुलिस ने सुपारी देने वाले समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. 9 दिसंबर की शाम को रांची सिविल कोर्ट के वकील राम प्रवेश सिंह की कांके थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर में उनके घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने जांच की और आरोपियों तक पहुंच गयी.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand Polls 2019 : दुमका एयरपोर्ट मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल जनसभा

वकील की हत्या का सीसीटीवी फुटेज अगले दिन 10 दिसंबर को सामने आया था. इसमें साफ दिख रहा था कि रामप्रवेश सिंह हर दिन की तरह अपनी कार को घर के सामने पार्क कर अंदर जा रहे थे. तभी एक शख्स उनके पास आता है, जिसके हाथ में कट्टा था. उसने उन्हें गोली मारी और फरार हो गया. गोली लगते ही रामप्रवेश जमीन पर गिर पड़े और घटनास्थल पर ही उनकी मृत्यु हो गयी.

इसे भी पढ़ें : चुनाव से पहले AJSU की महिला उम्मीदवार डॉ स्टेफी के साथ पीए ने की मारपीट, VIDEO

इसके बाद पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले, तो पता चला कि अपराध को एक आदमी ने अंजाम नहीं दिया. जिसने गोली मारी, उसके साथ एक और व्यक्ति बाइक पर सवार था. मृतक रामप्रवेश सिंह बिहार के औरंगाबाद जिला के रहने वाले थे. बाद में परिजनों ने पुलिस को बताया था कि एक जमीन पर कब्जा के विवाद में पिछले दिनों रमेश गाड़ी, उसके साले छोटू लकड़ा ने दो दर्जन से ज्यादा गुर्गों के साथ लाठी डंडे, हॉकी स्टिक और हथियारों से लैस होकर मारपीट भी की थी, जिसमें रामप्रवेश व उनके साथ मौजूद लोगों को भी चोटें आयीं थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें