विधानसभा चुनाव 2019 : बदलाव की बयार है, महाराष्ट्र में भाजपा पर लगा कौमा, झारखंड में लगेगा पूर्ण विराम : मनीष तिवारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कांग्रेस भवन में बोले अभा कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता व सांसद मनीष तिवारी
रांची : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सह सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है. अर्थव्यवस्था का पहिया घूमना बंद हो गया है.
इसका असर राज्यों पर भी पड़ रहा है. देश की आर्थिक वृद्धि दर घट कर 4.5 प्रतिशत पर पहुंच गयी है. निवेशकों में डर व भय का माहौल है. वे देश छोड़ बाहर जा रहे हैं. सरकार के पास इसके सुधार को लेकर न तो दीर्घकालीन और न ही अल्पकालीन योजना है. भाजपा सरकार से देश की जनता त्रस्त हो चुकी है. अब बदलाव की बयार बह रही है. महाराष्ट्र में भाजपा पर कौमा लगा है. झारखंड में पूर्ण विराम लगेगा.
श्री तिवारी बुधवार को कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव प्रचार को लेकर झारखंड आ चुके हैं, लेकिन उन्होंने अपने भाषण में एक बार भी देश की अर्थव्यवस्था का जिक्र नहीं किया. पांच साल तक सरकार चलाने के बाद भी भाजपा के पास अपने काम का कोई मुद्दा नहीं है. यही वजह है कि हर जगह अनुच्छेद 370 व अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे को उछाल कर लोगों का ध्यान बुनियादी सुविधाओं से भटकाने के लिए किया जा रहा है.
डॉलर व पाउंड के रेट से भी महंगा हुआ प्याज
श्री तिवारी ने कहा कि आज देश में प्याज की दर डॉलर व पाउंड से भी ज्यादा हो गयी है. समय रहते सरकार की ओर से इस पर ठोस कदम नहीं उठाया गया.
गलत प्रबंधन के कारण प्याज का रेट आसमान छू रहा है. एक सवाल के जवाब में कहा कि महाराष्ट्र में संवेदनशील गठबंधन की जरूरत थी. भाजपा की इस धारणा को तोड़ना जरूरी था कि जीते या हारे उसी की सरकार बनेगी. मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर, राष्ट्रीय प्रवक्ता जरिता, प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव व आभा सिन्हा मौजूद थीं.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें