35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव तीसरा चरण : नाम वापसी का आज अंतिम दिन, उम्मीदवारों को दिया जायेगा सिंबल

रांची : रांची जिले की पांच विधानसभा सीटों रांची, सिल्ली, कांके, खिजरी और हटिया के प्रत्याशियों के पास नामांकन वापस लेने का कल (28 नवंबर) अंतिम दिन है. दिन के तीन बजे तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं. इसके बाद प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिह्न का आवंटन होगा. राष्ट्रीय व राज्यस्तरीय पार्टी के प्रत्याशियों […]

रांची : रांची जिले की पांच विधानसभा सीटों रांची, सिल्ली, कांके, खिजरी और हटिया के प्रत्याशियों के पास नामांकन वापस लेने का कल (28 नवंबर) अंतिम दिन है. दिन के तीन बजे तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं.

इसके बाद प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिह्न का आवंटन होगा. राष्ट्रीय व राज्यस्तरीय पार्टी के प्रत्याशियों को उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न व निर्दलीय को आयोग द्वारा जारी फ्री सिंबल दिया जायेगा. अगर दो-तीन निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा तीन में से फर्स्ट च्वाइस एक ही सिंबल हुए तो नियमानुसार पहले नामांकन करने वाले को वह सिंबल अलॉट कर दिया जायेगा. ज्ञात हो कि मंगलवार को सभी प्रत्याशियों के नामांकन की स्क्रूटनी की गयी थी. इसमें 34 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द हो गया था. अब रांची जिले की पांच विधानसभा सीटों में कुल 76 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं.

रांची में डाउनलोड किये गये सबसे अधिक सी विजिल एप

रांची : विधानसभा चुनाव को लेकर समाहरणालय में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने पुलिस प्रेक्षक, एसएसपी व सभी निर्वाची पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में जिले के सात सीटों में चुनाव को लेकर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की गयी.

बैठक में सी-विजिल/सहायता एवं शिकायत निवारण कोषांग की समीक्षा के दौरान अब तक आये आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों की जानकारी प्रेक्षकों को दी गयी. बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सबसे ज्यादा सी-विजिल ऐप रांची में डाउनलोड किये गये हैं. सी-विजिल कोषांग के वरीय प्रभारी ने एक्टिव एफएसटी और अन्य मामलों की जानकारी दी.

अपने-अपने क्षेत्र में कैंप करें

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाहरणालय में रांची एवं कांके विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाची पदाधिकारियों के साथ सामान्य प्रेक्षक की समीक्षा बैठक हुई.

बैठक में कांके एवं रांची विधानसभा क्षेत्र के सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी, सेक्टर पदाधिकारी एवं फ्लाइंग स्क्वायड टीम के अधिकारी उपस्थित थे.सामान्य प्रेक्षक सपना निगम ने पदाधिकारियों से अब तक की तैयारियों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने 1950 टॉल फ्री हेल्पलाइन नंबर से प्राप्त शिकायतों की जानकारी एवं उन पर की गयी कार्रवाई की भी जानकारी ली. कहा कि आप सभी अपने-अपने क्षेत्र में ही कैंप करें. मैं कभी भी बूथों का निरीक्षण कर सकती हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें