रांची : दो अक्तूबर से स्टेशन पर पूरी तरह बंद हो जायेगा प्लास्टिक का प्रयोग : डीआरएम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची : डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर दो अक्तूबर से रेलवे स्टेशन पर प्लास्टिक का प्रयोग पूरी तरह से बंद कर दिया जायेगा. इसके लिए अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जायेगा. श्री अंबष्ठ सोमवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.
डीआरएम ने कहा कि अभियान के तहत ट्रेनों और प्लेटफॉर्म पर बैनर-पोस्टर और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं के लिए जागरूक किया जायेगा. स्टेशन पर मिट्टी के बरतन का प्रयोग के सवाल पर डीआरएम ने कहा कि अभी मुख्यालय से आदेश नहीं आया है. आदेश आने पर इसे व्यवहर में लायेंगे. सफाईकर्मियों को ठेकेदार द्वारा निर्धारित 12500 रुपया नहीं देने के सवाल पर कहा कि उन्हें लिखित जानकारी नहीं मिली है. जानकरी मिलने पर कार्रवाई करेंगे.
30 सितंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा : श्री अंबष्ठ ने कहा कि रेलवे द्वारा 30 सितंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जायेगा. सोमवार को कर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलायी गयी, पौधारोपण, प्रभातफेरी निकाली गयी. इस अवसर पर एडीआरएम एमएम पंडित, सीपीआरओ नीरज कुमार, सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें