27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची समेत झारखंड के जिलों में बारिश, ओले गिरे, किसानों को भारी नुकसान

रांची : राजधानी रांची समेत झारखंड के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में रविवार को दोपहर के बाद बारिश शुरू हो गयी. फलस्वरूप इन जिलों में बिजली गुल हो गयी. सरायकेला-खरसावां जिला के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिरे. खरसावां-कुचाई के अधिकांश क्षेत्रों में बिजली गुल हो गयी. राजधानी के भी कई […]

रांची : राजधानी रांची समेत झारखंड के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में रविवार को दोपहर के बाद बारिश शुरू हो गयी. फलस्वरूप इन जिलों में बिजली गुल हो गयी. सरायकेला-खरसावां जिला के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिरे. खरसावां-कुचाई के अधिकांश क्षेत्रों में बिजली गुल हो गयी. राजधानी के भी कई इलाकों में बिजली चली गयी. गांवों में हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद हो गयी.

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर स्थित मौसम केंद्र ने रविवार को दिन में 01:50 बजे जारी अपनी बुलेटिन में इसकी आशंका व्यक्त की थी. कहा था कि इन कई जिलों में बादल गरजेंगे, अंधड़ चलने के साथ बारिश होगी और ओले भी गिरेंगे. मौसम केंद्र ने कुछ जगहों पर वज्रपात की भी चेतावनी दी थी.

बुलेटिन में तात्कालिक चेतावनी जारी की गयी है. इसमें कहा गया है कि दो से तीन घंटे में राज्य के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल जायेगा. जिन जिलों के नाम मौसम विभाग ने गिनाये हैं, उनमें रांची, लोहरदगा, गुमला, गढ़वा, पलामू, लातेहार और चतरा शामिल हैं.

विभाग की चेतावनी के मुताबिक, इन सात जिलों में से कुछ जिलों में बादलों की गरज के साथ मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इन जिलों में कहीं-कहीं अचानक तेज हवाएं चलेंगी. इनकी रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है. कुछ जगहों पर वज्रपात भी हो सकता है.

अत: लोग सावधानी बरतें और जरूरी न हो, तो घर से बाहर न निकलें. खासकर ग्रामीण इलाकों में. खेत में काम करने वालों और खेत की ओर गये लोगों को ऐसे मौसम में पेड़ से दूर रहना चाहिए, क्योंकि पेड़ पर वज्रपात होने की संभावना अधिक रहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें