1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 117 appointment of assistant professor to be recommended to university to be appointed after 12 years srn

117 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की अनुशंसा विवि को, 12 साल बाद होगी नियुक्ति

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेपीएससी द्वारा बैकलॉग के तहत 117 असिस्टेंट प्रोफेसर की स्थायी नियुक्ति की अनुशंसा संबंधित विवि को भेजने का कार्य शुरू
जेपीएससी द्वारा बैकलॉग के तहत 117 असिस्टेंट प्रोफेसर की स्थायी नियुक्ति की अनुशंसा संबंधित विवि को भेजने का कार्य शुरू
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : 12 साल बाद जेपीएससी द्वारा बैकलॉग के तहत 117 असिस्टेंट प्रोफेसर की स्थायी नियुक्ति की अनुशंसा संबंधित विवि को मंगलवार से भेजने का कार्य शुरू किया गया है. आयोग ने इस वर्ष पांच अगस्त को रसायन शास्त्र, अंग्रेजी, भूगर्भशास्त्र, भौतिकी व मनोविज्ञान विषय का रिजल्ट जारी किया था. इसके बाद 24 सितंबर को बॉटनी व बांग्ला विषय का रिजल्ट जारी किया था.

आयोग ने सात अक्तूबर को अंग्रेजी विषय में एसटी कोटा का संशोधित रिजल्ट भी जारी किया. रसायन शास्त्र, अंग्रेजी, भूगर्भशास्त्र, भौतिकी व मनोविज्ञान विषय में 161 पदों पर 96 का चयन किया गया, जबकि 65 पद खाली रह गये. बॉटनी व बांग्ला में कुल 52 पदों में 21 का चयन किया गया, जबकि 31 पद खाली रह गये.

किस विषय में कितने शिक्षक मिले

अंग्रेजी विषय में कुल 71 रिक्त पदों के विरुद्ध रांची विवि में 17 पद के विरुद्ध 12 चयनित हुए हैं. विनोबा भावे में 24 के विरुद्ध 18, सिदो-कान्हू विवि में नौ के विरुद्ध आठ, नीलांबर-पीतांबर में सात के विरुद्ध दो, कोल्हान विवि में 14 के विरुद्ध 13 का चयन हुआ. भौतिकी में कुल 24 रिक्त पदों में से रांची में दो पद के विरुद्ध दो का चयन, सिदो-कान्हू मुर्मू विवि में 14 के विरुद्ध चार, नीलांबर-पीतांबर विवि में दो विरुद्ध किसी का चयन नहीं हुआ है.

जबकि कोल्हान विवि में चार पद के विरुद्ध चार का चयन हुआ. भूगर्भशास्त्र में कुल आठ पदों में रांची विवि में छह के विरुद्ध पांच, सिदो-कान्हू मुर्मू विवि में एक के विरुद्ध एक, नीलांबर-पीतांबर विवि में भी एक पद के विरुद्ध एक का चयन हुआ है. रसायनशास्त्र में कुल 33 रिक्त पदों में रांची विवि में 13 के विरुद्ध आठ, सिदो-कान्हू मुर्मू विवि में सात के विरुद्ध दो, नीलांबर-पीतांबर विवि में पांच के विरुद्ध एक, कोल्हान विवि में आठ के विरुद्ध दो, मनोविज्ञान में कुल 25 पदों पर रांची विवि में 12 के विरुद्ध 11, सिदो-कान्हू मुर्मू विवि में पांच के विरुद्ध पांच, नीलांबर-पीतांबर विवि में तीन के विरुद्ध दो, कोल्हान विवि में पांच पद के विरुद्ध पांच का चयन हुआ.

बॉटनी में रांची विवि में कुल नौ पदों के विरुद्ध आठ अभ्यर्थी का चयन हुआ है. विनोबा भावे विवि में 11 पदों के विरुद्ध सात, सिदो-कान्हू मुर्मू विवि में चार पदों के विरुद्ध दो, नीलांबर-पीतांबर विवि में चार पदों के विरुद्ध किसी का चयन नहीं हुआ.

कोल्हान विवि में चार पदों के विरुद्ध दो का चयन हुआ है. बांग्ला विषय में रांची विवि में चार पदों के विरुद्ध किसी अभ्यर्थी का चयन नहीं हुआ है. विनोबा भावे विवि में कुल छह पद के विरुद्ध एक, सिदो-कान्हू मुर्मू विवि में कुल तीन पदों के विरुद्ध किसी का चयन नहीं हुआ है, जबकि कोल्हान विवि में कुल सात पदों के विरुद्ध एक अभ्यर्थी का ही चयन हुआ है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें