28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के मंत्री सीपी सिंह से फोन कर मांगी रंगदारी, जानें पूरा मामला

रांची : नगर विकास सह परिवहन मंत्री सीपी सिंह से फोन कर रंगदारी मांगी गयी है. रंगदारी मांगनेवाले ने मंत्री को बैंक एकाउंट नंबर भी दिया, जिसमें पैसा भेजने को कहा. इस मामले में साहेबगंज से छह लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. सभी से पूछताछ की जा रही है. छह में से […]

रांची : नगर विकास सह परिवहन मंत्री सीपी सिंह से फोन कर रंगदारी मांगी गयी है. रंगदारी मांगनेवाले ने मंत्री को बैंक एकाउंट नंबर भी दिया, जिसमें पैसा भेजने को कहा. इस मामले में साहेबगंज से छह लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. सभी से पूछताछ की जा रही है. छह में से एक शख्स वह भी है, जिसका एकाउंट नंबर है.
हालांकि फोन करनेवाले को अब तक गिरफ्त में नहीं लिया जा सका है. जांच पूरी होने के बाद ही पता चल पायेगा कि मामला रंगदारी का है या फिर मंत्री को फोन कर किसी को फंसाने की साजिश.रंगदारी शनिवार को मांगी गयी है.

मंत्री सीपी सिंह ने रांची पुलिस के वरीय अफसर को इसकी सूचना दी . इसकी पुष्टि एक पुलिस अधिकारी ने की है. हालांकि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है. जिस नंबर से फोन किया गया था, उसे भी पुलिस बरामद नहीं कर सकी. पुलिस मुख्यालय इस मामले की मॅानीटरिंग कर रहा है. साहेबगंज एसपी को इस संबंध में कई दिशा निर्देश दिया गया है. बता दें कि पूर्व में भी मंत्री से पैसे मांगने की बात सामने आयी थी.

एक-दो बार नहीं बल्कि 10 बार किया था फोन : सीपी सिंह

इस मामले में पूछे जाने पर मंत्री सीपी सिंह ने विशेष कुछ नहीं बताया, लेकिन उन्होंने बस इतना कहा कि उन्हें 10 बार फोन किया गया. वह कौन है, इसकी जांच की जानी चाहिए. उसको पकड़ा जाना चाहिए. पता तो चले कि वह पागल है या कोई और ?
महत्वपूर्ण तथ्य :
1. रंगदारी मांगनेवाला अगर शातिर है, तो वह अपना एकाउंट नंबर क्यों देगा?
2. एकाउंट नंबर 11 अंकों का होता है. ऐसे में दूसरा शख्स किसी और का नंबर दे इसमें भी संदेह है.
3. किसी से दुश्मनी साधने के लिए किसी के एकाउंट नंबर का इस्तेमाल तो नहीं किया गया
4. फोन जिस नंबर से आया था, अगर एकाउंट नंबर भी उसी का होता तो कुछ साबित हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें