सुधीर त्रिपाठी बने झारखंड के 21वें मुख्य सचिव, अमित खरे गये दिल्ली, पत्थलगड़ी पर सीएस ने कही ये बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची : सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया है. राजबाला वर्मा के सेवानिवृत्त होने के बाद बुधवार को उन्होंने राज्य के 21 वें मुख्य सचिव का पदभार भी ग्रहण कर लिया.
सरकार ने विकास आयुक्त अमित खरे को केंद्रीय प्रतिनियुक्त पर जाने की अनुमति दे दी है. सरकार ने अमित खरे का अनापत्ति प्रमाण पत्र केंद्र को भेज िदया है.
उन्होंने केंद्र सरकार में सचिव के रूप में सूचीबद्ध होने के बाद राज्य सरकार से इसकी अनुमति मांगी थी. उनका आवेदन सरकार के पास विचाराधीन था. इसके अलावा कार्मिक विभाग के प्रधान सचिव निधि खरे का तबादला स्वास्थ्य विभाग में कर दिया गया है. गृह सचिव एसकेजी राहटे को कार्मिक प्रशासनिक विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.
पदभार ग्रहण करने के बाद बोले सीएस
पत्थलगड़ी का पूरा मूवमेंट कुछ संदेश देने की कोशिश कर रहा है, हमें सुनना होगा
पदभार ग्रहण के बाद मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि वह विकास व विधि व्यवस्था पर बेहतर काम करेंगे. सरकार तीन साल से हर क्षेत्र में बेहतर काम कर रही है, उसे और गति देंगे. प्रयास होगा कि विधि व्यवस्था ऐसी हो, जिससे हर नागरिक अपने को सुरक्षित महसूस कर सके. पत्थलगड़ी पर उन्होंने कहा : मैंने इसका अध्ययन नहीं किया.
लेकिन मूल सैद्धांतिक बात यह है कि वहां के लोग हमसे कुछ कहना चाहते हैं. पूरा मूवमेंट हमें कुछ संदेश देने की कोशिश कर रहा है. हमें संवेदना से सुनना चाहिए. रुठी हुई खामोशी एक शोर करती हुई शिकायत से कभी-कभी ज्यादा परेशानी का सबब बनती है. वहां के लोग कुछ कहना चाह रहे हैं. हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम उस संदेश को संवेदनशीलता के साथ सुनें.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें