29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व बाल दिवस : झारखंड यूनिसेफ की चीफ बनी पायल कुमारी

रांची : विश्व बाल दिवस के अवसर पर आज यूनिसेफ की तरफ से यह घोषणा की गयी कि 13 साल की पायल कुमारी आज एक दिन के लिए यूनिसेफ झारखंड की चीफ होंगी. पायल नामकोम के उत्क्रमित मध्य विद्यालय की छात्रा है.विश्व बाल दिवस के मौके पर 20 बच्चों को यूनिसेफ आफिस और चाइल्ड फ्रेंडली […]


रांची :
विश्व बाल दिवस के अवसर पर आज यूनिसेफ की तरफ से यह घोषणा की गयी कि 13 साल की पायल कुमारी आज एक दिन के लिए यूनिसेफ झारखंड की चीफ होंगी. पायल नामकोम के उत्क्रमित मध्य विद्यालय की छात्रा है.विश्व बाल दिवस के मौके पर 20 बच्चों को यूनिसेफ आफिस और चाइल्ड फ्रेंडली पुलिस स्टेशन ले जाया गया. मौके पर झारखंड यूनिसेफ की हेड मधुलिका जोनाथन ने कहा कि 20 नवंबर को विश्व बाल दिवस के रूप में स्थापित किया जायेगा और हम इसके लिए प्रयासरत हैं.

यह बच्चों का दिन है और बच्चों के जरिये हम लोगों को बाल अधिकार के प्रति सचेत करना चाहते हैं. आम लोगों में यह मैसेज जाना बहुत जरूरी है कि बच्चों के अधिकार सुरक्षित किये बिना मनुष्य का विकास नहीं हो सकता है. इस अवसर पर यूनिसेफ के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए पायल ने कहा कि यह मेरे लिए गर्व का क्षण है क्योंकि आज मुझे यूनिसेफ का चीफ बनाया गया है. आज इस जगह पर पहुंच कर मैं यह महसूस करती हूं कि बच्चों के अधिकारों की रक्षा होनी चाहिए. मैं बाल अधिकारों को लेकर जागरूक हों और आज यूनिसेफ ने मुझे यह मौका दिया है कि मैं अनगिनत बच्चों की आवाज बन सकूं.

इस कार्यक्रम में रांची के एएसपी, लालपुर थाना के आफिसर इन चार्ज, चाइल्ड प्रोटेक्शन आफिसिर प्रीति श्रीवास्तव एवं यूनिसेफ की ओर से मोइरा दावा भी उपस्थित थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें