32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेजेएमपी का हार्डकोर उग्रवादी मुनीश्वर गंझू गिरफ्तार, हथियार बरामद

बड़कागांव : हजारीबाग जिले से झारखंड जनमुक्ति मोर्चा परिषद (जेजेएमपी) के हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. इसका नाम मुनीश्वर गंझू है. बड़कागांव, उरीमारी पुलिस और जी-22 बटालियन द्वारा की गयी संयुक्त छापामारी में उग्रवादी पकड़ा गया. पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि जेजेएमपी के इस हार्डकोर […]

बड़कागांव : हजारीबाग जिले से झारखंड जनमुक्ति मोर्चा परिषद (जेजेएमपी) के हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. इसका नाम मुनीश्वर गंझू है. बड़कागांव, उरीमारी पुलिस और जी-22 बटालियन द्वारा की गयी संयुक्त छापामारी में उग्रवादी पकड़ा गया. पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी है.

पुलिस ने बताया कि जेजेएमपी के इस हार्डकोर उग्रवादी को उरीमारी ओपी थाना क्षेत्र के असवा जंगल से गिरफ्तार किया गया. बड़कागांव थाना क्षेत्र के चेलगदाग गांव का रहनेवाला यह उग्रवादी सिद्धनाथ गंझू का पुत्र है. इसके पास से पुलिस ने एक देसी रिवाॅल्वर, 9 एमएम के दो जिंदा कारतूस, एक मोबाइल फोन, जेजेएमपी का एक पोस्टर बरामद किया है.

इसे जरूर पढ़ें :हजारीबाग के बड़कागांव में उग्रवादियों ने लगातार दूसरे दिन पोस्टर साटे, दहशत में लोग

इस संबंध में बड़कागांव के एसडीपीओ कृष्ण कुमार महतो ने बड़कागांव थाना में प्रेस वार्ता की. उन्होंने बताया कि मुनेश्वर गंझू लेवी के लिए लोगों को धमकाने असवा जंगल पहुंचा था. सूचना मिली, तो उरीमारी थाना प्रभारी परमानंद मेहरा के नेतृत्व में प्रशिक्षु डीएसपी प्रकाश चंद्र महतोऔर जी- 22 बटालियन के इंस्पेक्टर विनोद बर्णवाल ने संयुक्त रूप से छापामारी अभियान चलाया.

छापामारी अभियान के दौरान शनिवार की सुबह इसे गिरफ्तार कर लिया गया. श्री महतो ने बताया कि उग्रवादी मुनेश्वर गंझू हेदेगीरमें टीपीसी के 6 सदस्यों की हत्या की वारदात में शामिल था.

इसे जरूर पढ़ें : Jharkhand Crime : भाजपा नेता के बेटे का अपहरण करनेवाला चंदन सोनार फिरौती लिये बिना किसी को नहीं छोड़ता

पुलिस ने बताया कि जेजेएमपीके सरगना अनिल भुइयांऔर प्रदीप महतो ने झारखंड टाइगर ग्रुप (जेटीजी) को खत्म कर नया संगठन बनाया. इससंगठनने हजारीबाग जिले के बड़कागांव, उरीमारी, गीद्दी, केरेडारी, कटकमदाग थाना क्षेत्र के अलावा चतरा जिला के टंडवा, रांची जिला के बुंडू, बचरा आदि क्षेत्रों में दहशत फैला कर कंपनियों, ठेकेदारों एवं अन्य लोगों से बड़े पैमाने पर लेवी वसूलनाशुरू कर दिया.

इसे जरूर पढ़ें : बोकारो : पारा शिक्षकों का गुस्सा उबाल पर, खेल मंत्री अमर बाउरी का आवास घेरा, रैली निकाली, नारेबाजी की

एसडीपीओ ने बताया कि ये लोग दशरथ महतो की हत्या का उदाहरण देकर लोगों को धमकाते थे. पिछले दिनों टंडवा के आम्रपाली में इसी संगठन ने उत्पात मचाया था. प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीपीओ केके महतो के अलावा प्रशिक्षु डीएसपी प्रकाशचंद्र महतो, बड़कागांव थाना प्रभारी अकील अहमद, उरीमारी थाना प्रभारी परमानंद मेहरा, जी- 22 बटालियन के इंस्पेक्टर विनोद बर्णवाल भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें