32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चैंबर ने SDO भोर सिंह यादव के काम पर नहीं, काम करने के तरीके पर सवाल उठाया : चैंबर अध्‍यक्ष

रांची : रांची के एसडीओ भोर सिंह यादव ने राजधानी रांची के व्‍यवसायियों के बीच हड़कंप मचा दी है. लगातार कई दुकानों में छापेमारी कर दुकानें सील कर दी गयी हैं. ऐसे में झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्‍यक्ष विनय अग्रवाल का एक बयान मीडिया की सुर्खियों में आया, जिसमें कथित रूप से चैंबर ने […]

रांची : रांची के एसडीओ भोर सिंह यादव ने राजधानी रांची के व्‍यवसायियों के बीच हड़कंप मचा दी है. लगातार कई दुकानों में छापेमारी कर दुकानें सील कर दी गयी हैं. ऐसे में झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्‍यक्ष विनय अग्रवाल का एक बयान मीडिया की सुर्खियों में आया, जिसमें कथित रूप से चैंबर ने सरकार गिराने की धमकी दी और एसडीओ भोर सिंह यादव को चेतावनी दी.

लाइव वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

इन सवालों के साथ प्रभात खबर डॉट कॉम सीधे झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्‍यक्ष विनय अग्रवाल से बात करने पहुंचा. प्रभात खबर के फेसबुक लाइव पर विनय अग्रवाल ने हमारे संवाददाता पंकज कुमार पाठक से लंबी बातचीत की. उन्‍होंने कहा मीडिया में मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया. चैंबर कोई राजनीतिक संगठन नहीं है तो सरकार गिराने और बनाने की बात करेगा.

विनय अग्रवाल ने कहा कि जहां तक एसडीओ भोर सिंह यादव की बात है तो चैंबर उनके काम पर नहीं काम करने के तरीके पर सवाल उठा रहा है. व्‍यवसायी वर्ग एसडीओ की काम करने की शैली से परेशान हो रहा है. चैंबर व्‍यवसायी वर्ग के हित की बात करता है, लेकिन सामग्रियों में मिलावट और मुनाफाखोरों की तरफदारी कभी भी नहीं करता.

विनय अग्रवाल ने कहा कि भोर सिंह यादव अगर अच्‍छे नियत से काम कर रहे हैं तो उन्‍हें अपने काम करने का तरीका बदलना होगा. कानून के दायरे में काम होगा तो किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी. विनय अग्रवाल ने कहा कि किसी एक दुकानदार के द्वारा मिलावट करने के कारण पूरे व्‍यवसायी वर्ग को कटघरे में खड़ा नहीं किया जा सकता.

जिस प्रकार बिना किसी प्रमाण के एक व्‍यवसायी को तीन दिनों तक पुलिस कस्‍टडी में रखा गया और फिर उन्‍हें यह कहकर छोड़ दिया गया कि आपके खिलाफ अभी कोई आरोप साबित नहीं हुआ है, कहां का न्‍याय है? विनय अग्रवाल ने कहा कि ऐसे में अगर कोई व्यवसायी आत्‍महत्‍या जैसा कदम उठा ले तो जवाबदेही किसकी होगी.

विनय अग्रवाल ने कहा कि जो भी व्‍यवसायी गलत काम कर रहा है एसडीओ बेसक उन्‍हें गिरफ्तार करें. उसके खिलाफ कार्रवाई करें, चैंबर कोई आपत्ति नहीं करेगा. लेकिन बेकसूर व्‍यवसायी को तंग नहीं किया जाना चाहिए. इसके साथ ही चैंबर के अध्‍यक्ष ने जीएसटी पर अपने विचार रखे और जीएसटी को लेकर चैंबर की तैयारी कर विस्‍तार से चर्चा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें