1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. villagers accused of forcibly marrying brother in law sister in law in gola youth committed suicide under stress smj

गोला में ग्रामीणों पर जबरन देवर- भाभी के बीच शादी कराने का लगा आरोप, तनाव में युवक ने की आत्महत्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : लव कुमार के आत्महत्या करने के बाद मृतक के घर पहुंचे आसपास के लोग. (इंसेट में मृतक लव कुमार).
Jharkhand news : लव कुमार के आत्महत्या करने के बाद मृतक के घर पहुंचे आसपास के लोग. (इंसेट में मृतक लव कुमार).
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Ramgarh news : गोला (रामगढ़) : रामगढ़ जिला अंतर्गत गोला थाना क्षेत्र के रोला बगीचा के एक युवक पूरबडीह के डीह बस्ती स्थित अपने नये मकान में मंगलवार दोपहर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान लव कुमार उर्फ पप्पू (26 वर्ष) के रूप में किया गया है. सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के पिता ने ग्रामीणों पर आरोप लगाया है कि पंचायत करने के बाद जबरन मेरी विधवा बहू से लव का शादी करा दिया गया. जिस कारण मेरा बेटा आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो गया. बहरहाल, पुलिस इस पूरे प्रकरण की जांच पड़ताल में जुट गयी है.

क्या है मामला

मृतक के पिता सुखलाल महतो ने बताया कि लव कुमार का रामगढ़ की एक महिला के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. उक्त महिला के 2 बच्चे भी हैं. गत 17 अक्तूबर, 2020 की रात में मेरा बेटा लव कुमार को वह मिलने के लिए अपना रामगढ़ बुलायी थी. वहां पर उसके ससुराल वाले मेरा बेटा पर महिला के साथ दुष्कर्म का आरोप लगाकर कर मारपीट किया गया. वह किसी तरह जान बचाकर भाग निकला और अपने मामा के घर निम्मी भुरकुंडा चला गया. एक सप्ताह तक वहीं रहा. इस बीच महिला के पति ने मेरे बेटे पर अपनी पत्नी का अपहरण करने का आरोप लगाया. जबकि महिला अपने मायके पूरबडीह में ही रह रही थी.

इस बीच 31 अक्तूबर को रामगढ़ से महिला के पति व उसके परिजन पूरबडीह गांव आकर फैसला किया. सुखलाल महतो ने आरोप लगाया कि पंचायत में लव से एक लाख 25 हजार रुपये का जुर्माना लिया गया. इसी दिन पंचायत में मेरी विधवा बहू रीना देवी के मांग में मेरे बेटे लव कुमार से जबरन सिंदूर डलवा दिया गया. मंगलवार को हम लोग सभी खेत में काम करने के लिए गए थे. वह घर में अकेला था. कुछ देर बाद हमलोग घर पहुंचे, तो उसका शव घर के छत पर फांसी में लटकता हुआ पाया. इसके बाद हमलोगों ने शव को नीचे उतार कर इसकी सूचना पुलिस को दी. बताया जाता है कि सुखलाल महतो एक वर्ष पूर्व ही रोला बगीचा से आकर पूरबडीह में मकान बनाकर रह रहा है.

3 नवंबर को कोर्ट मैरेज होने वाला था

बताया जाता है कि सुखलाल महतो का बड़ा पुत्र प्रदीप कुमार की मृत्यु पांच वर्ष पूर्व एक हादसे में हो चुकी है. तब से उसकी बहू रीना देवी अपने दो बच्चों के साथ ससुराल में ही रह रही है. उनके परिजन रीना का शादी लव कुमार के साथ कराना चाहते थे. लेकिन वह अपनी भाभी के साथ शादी करने के लिए तैयार नहीं था. पंचायत के दबाव में अपनी भाभी के साथ हुई शादी को लेकर लव कुमार काफी तनाव में था.

बताया जाता है कि लव कुमार का उसकी भाभी के साथ मंगलवार में कोर्ट मैरैज होने वाला था. लेकिन, उससे पहले ही उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस संबंध में प्रशिक्षु एसआई सुमित सिंह ने बताया कि परिजनों द्वारा कई लोगों पर आरोप लगाया गया है. इसकी जांच की जा रही है. दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें