1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. jharkhand crime news 4 criminals arrested in ramgarh gola planning robbery and kidnapping arms including cash recovered smj

Jharkhand Crime News : लूट और अपहरण की योजना बनाते रामगढ़ के गोला में 4 क्रिमिनल गिरफ्तार, नकदी समेत हथियार बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लूट- अपहरण की योजना बनाते 4 अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार व अन्य.
लूट- अपहरण की योजना बनाते 4 अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (रामगढ़) : झारखंड के रामगढ़ जिला अंतर्गत गोला थाना क्षेत्र में पुलिस ने मंगलवार को लूटपाट और अपहरण की योजना बना रहे चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस नकदी समेत हथियार भी बरामद की है. इस बात की जानकारी एसपी प्रभात कुमार ने पत्रकारों को दी.

एसपी श्री कुमार ने बताया कि सभी अपराधी गोला के बंदा भेड़ा नदी के किनारे लूट, डकैती, फिरौती और अपहरण की योजना बनाने में लगे थे. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से अवैध हथियार और नकद एक लाख 48 हजार रुपये बरामद किये हैं. उन्होंने बताया कि योजना बना रहे चार अपराधियों को पकड़ा गया, जबकि अंधेरे का फायदा उठा कर दो अपराधी भागने में सफल रहा है.

गैस पाइप लाइन कंपनी गेल के मुंशी की अपहरण में था शामिल

गिरफ्तार सभी चारों अपराधियों को लेकर एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि गोला थाना क्षेत्र से गेल कंपनी के मुंशी की अपहरण में ये चारों अपराधी शामिल रहे थे. उन्होंने बताया कि एक माह पूर्व उक्त अपहरण कांड में शामिल 9 अपराधियों को हथियार के साथ पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी. इस कांड में शामिल सभी अपराधी एक संगठित अपहरण गिरोह बनाकर घटना को अंजाम देते थे. इनका मुख्य कार्य क्षेत्र में होने वाले सरकार के निर्माण कार्य में लगे कंपनी और ठेकेदार के स्टाफ का अपहरण कर फिरौती वसूलना था.

पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, एक टांगी, एक भुजाली, दो बाइक और नकद 1 लाख 48 हजार रुपये बरामद किये हैं. सुरक्षा कर्मी अपहरण कांड में 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चुकी है, वहीं दो अभी फरार है.

अपहरण की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं गिरफ्तार अपराधी

एसपी प्रभात कुमार ने गिरफ्तार अपराधियों को लेकर बताया कि इस गिरोह ने अबतक इस क्षेत्र में लूटपाट और अपहरण जैसी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. ये लोग हाल में ही गोला थाना क्षेत्र अंतर्गत गेल कंपनी के सुरक्षाकर्मी का अपहरण और बोकारो के महुवा टांड थाना क्षेत्र में कार्यरत रजरप्पा पुल में लगे नाइट गार्ड के अपहरण की घटना भी शामिल है.

गिरफ्तार अपराधियों में जागो मांझी, हुकूमनाथ मांझी, बहाराम उर्फ डुमका मांझी और बबलू मांझी शामिल है. इसमें से जागो मांझी को पुलिस ने अपहरण मामले में मुख्य आरोपी बता रही है. गिरफ्तार सभी अपराधी गोला के बंदा ग्राम के रहने वाले हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें