1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. rajyasabha election cm hemant soren on jmm congress alliance candidate rgj

Rajyasabha Election : सीएम हेमंत सोरेन ने कहा JMM-Congress अलायंस से होगा एक उम्मीदवार

राज्यसभा में उम्मीदवार के नाम लाने को लेकर चल रही सरगरमी पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के अलायंस से राज्यसभा के लिए एक ही उम्मीदवार होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन
Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

Jharkhand Rajysabha Election राज्यसभा में उम्मीदवार के नाम लाने को लेकर चल रही सरगरमी पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के अलायंस से राज्यसभा के लिए एक ही उम्मीदवार होगा. उन्होंने कहा है कि मैं दिल्ली आया. कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी से मिलरक राज्यसभा चुनाव सहित अन्य मुद्दों पर बातचीत की. राज्यसभा चुनाव के लिए जेएमएम और कांग्रेस की ओर से संयुक्त उम्मीदवार नामांकन करेंगे. झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस में कोई अंतर नहीं है.

बताते चलें कि आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुलाकात कांग्रेस सुप्रीमों सोनिया गांधी से होने वाली थी. इसी मुलाकात को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगायी जा रही थी. एएनआई के ट्वीट के मुताबिक सोनिया गांधी से मुलाकात कर निकलने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उक्त बात कही है.

10 जून को मतदान की तारीख तय

बता दें कि झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गयी है. चुनाव आयोग की ओर से नामांकन की अंतिम तारीख 31 मई को निर्धारित की गयी है. वहीं, 10 जून को मतदान की तारीख तय है. जबकि, 1 जून को नामांकन पत्रों की जांच जायेगी और 3 जून तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे. उल्लेखनीय है कि महेश पोद्दार व मुख्तार अब्बास नकवी का कार्यकाल सांसद के रूप में 7 जुलाई को खत्म हो रहा है.

नाम के लिए करना होगा इंतजार

बताते चलें कि सीएम हेमंत सोरेन की सोनिया गांधी से मुलाकात करने से पहले ही झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाथ पांडेय समेत प्रदेश के नेताओं ने पहले ही मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी भावना से अवगत करा दिया था. केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश के बाद आगे की रणनीति पर निर्णय लेने की बात कही गयी थी. इधर राज्यसभा के चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी के दावेदार पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार व पूर्व सांसद फुरकान अंसारी अपने लिए लॉबिंग करने में जुटे हुए थे. लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान आ जाने के बाद अब कहानी कुछ और बनती दिखायी दे रही है. हालांकि अभी उम्मीदवार के नाम के लिए इंतजार करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें