1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. ration card news special counters were opened in palamu names being added on the spot aadhar seeding name deletion happening grj

Ration Card News : राशन कार्ड की समस्याएं चुटकी में हो रहीं दूर, विशेष काउंटर पर मिल रहीं ये सुविधाएं

पलामू में विशेष काउंटर पर अधिकतर लोग राशन कार्ड में परिवार के सदस्यों के नाम जोड़ने को लेकर पहुंच रहे हैं. यहां ऑन स्पॉट नाम जोड़ा जा रहा है. सबसे अधिक चैनपुर में 1006 सदस्यों का नाम जोड़ा गया है. रोजाना 50 से अधिक की संख्या में नाम डिलीशन का भी कार्य किया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ration Card News : राशन कार्ड की समस्या के निबटारे के लिए विशेष काउंटर पर पहुंचे लोग
Ration Card News : राशन कार्ड की समस्या के निबटारे के लिए विशेष काउंटर पर पहुंचे लोग
ट्विटर

Ration Card News, पलामू न्यूज : राशन कार्ड से जुड़ी विभिन्न समस्याओं के निष्पादन के लिए झारखंड के पलामू जिला स्थित समाहरणालय में विशेष काउंटर खोला गया है. जहां बड़ी संख्या में लोग राशन कार्ड से जुड़े मामले का निबटारा करा रहे हैं. अब उन्हें कार्यालय का चक्कर लगाना नहीं पड़ रहा है. यहां ऑन स्पॉट राशन कार्ड में नाम जुड़ रहे हैं और आधार सीडिंग की भी सुविधा दी जा रही है.

विशेष काउंटर पर अधिकतर लोग राशन कार्ड में परिवार के सदस्यों के नाम जोड़ने को लेकर पहुंच रहे हैं. यहां ऑन स्पॉट नाम जोड़ा जा रहा है. पिछले 10 दिनों में विभिन्न प्रखंडों से कुल 4,607 सदस्यों का नाम जोड़ा गया है जिसमें सबसे अधिक चैनपुर में 1006 सदस्यों का नाम जोड़ा गया है. इसी तरह प्रतिदिन 50 से अधिक संख्या में नाम डिलीशन का भी कार्य किया जा रहा है.

पलामू जिले के उपायुक्त शशि रंजन ने पिछले दिनों आपूर्ति विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान शत प्रतिशत लोगों की आधार सीडिंग एवं वेरिफिकेशन कराने का निर्देश दिया था. उपायुक्त के निर्देश पर आपूर्ति विभाग द्वारा विभिन्न प्रखंडों में 28 अगस्त से 3 सितंबर के बीच आधार सीडिंग एवं वेरिफिकेशन को लेकर विशेष काउंटर लगाया गया है. जिसमें कुल 8,540 लोगों की आधार सीडिंग की गयी.

जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने शब्बीर अहमद ने बताया कि आने वालों दिनों में आधार सीडिंग के लिए और विशेष कैम्प का आयोजन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि जिले के पात्र लाभुकों को ससमय राशन की आपूर्ति करने, सभी योग्य लाभुकों को राशन कार्ड से आच्छादित करने को लेकर आपूर्ति विभाग प्रयासरत है.

पलामू के उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि राशन कार्ड से संबंधित कार्यों का आसानी से निष्पादन कराना ही विशेष काउंटर का उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि इसके पूर्व बड़ी संख्या में लोग जनता दरबार में राशन कार्ड से संबंधित कार्यों को लेकर पहुंचते थे, लेकिन अब ऐसे लोगों का काम जन सुविधा के विशेष काउंटर के माध्यम से किया जा रहा है. उन्होंने जिलेवासियों से बिचौलिए एवं दलाल के चक्कर में बिना पड़े सीधे विशेष काउंटर पर अपना आवेदन देने की अपील की है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें