15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डपलामूपलामू में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री देख दंग रह गए लोग, EVs के शो-रूम का लग गया तांता!

पलामू में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री देख दंग रह गए लोग, EVs के शो-रूम का लग गया तांता!

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच, इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन पलामू में भी धीरे-धीरे बढ़ रहा है. जिला मुख्यालय पलामू और मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक कंपनियों के दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के शोरूम खुल गए हैं.

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच, इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन पलामू में भी धीरे-धीरे बढ़ रहा है. जिला मुख्यालय पलामू और मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक कंपनियों के दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के शोरूम खुल गए हैं.

Also Read: भूल जाओ Wagon-R, अब मात्र 6.99 लाख में मिल रही है 230km रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार!

वहीं, 50 किलोमीटर से अधिक की रेंज वाले इलेक्ट्रिक वाहनों का रजिस्ट्रेशन हो रहा है, जबकि 50 किलोमीटर से कम रेंज वाले वाहनों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है. पलामू में अब तक करीब 200 इलेक्ट्रिक वाहनों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है.

Also Read: Honda Activa Electric इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का बाप! जिसके लॉन्च होते ही सबकी बोलती हो जाएगी बंद

चेनपुर के रहने वाला एक शख्स, जो इलेक्ट्रिक वाहन का इस्तेमाल करते हैं, का कहना है कि दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन बहुत अच्छा है. डबल बैटरी वाले दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन मॉडल का इस्तेमाल करने के बाद, यह लगभग 150 किलोमीटर तक चलता है, और वे इसका इस्तेमाल लंबे समय तक करते हैं और लंबी दूरी भी तय करते हैं. वहीं मेदिनीनगर शहर के रहने वाले और इलेक्ट्रिक वाहन उपभोक्ता का कहना है कि दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन को बारिश के दिनों में नहीं चलाया जा सकता है. यह आराम के दिनों के लिए बहुत अच्छा है, और यह काफी किफायती भी है.

Also Read: Electric Scooter के बाजार में बिना शोर मचाए आगे निकल गई ये स्कूटी, OLA-Ather तक को नहीं हुई खबर!

मेदिनीनगर में डायनामो, याकुजा, हीरो, ग्रिप्स, ओमकारा, जॉय, डेल्टिक, टीवीएस-आईक्यू और ओला कंपनियों के दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के शोरूम खुल गए हैं. हाल ही में, याकुजा कंपनी ने चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहन करिश्मा का शोरूम भी खोला है. शोरूम के कर्मचारियों का कहना है कि दो और चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री पलामू जिले में तेजी से हो रही है. दो साल पहले की तुलना में मांग में काफी बढ़ोतरी हुई है.

कर्मचारियों का कहना है कि अगर सभी इलेक्ट्रिक वाहनों को उचित रखरखाव और चार्जिंग के साथ चलाया जाए तो माइलेज और स्पीड भी अच्छी रहेगी. कुछ लोग इसका पालन नहीं करते हैं, इसलिए कुछ समस्याएं आती हैं. वाहन को केवल तीन घंटे चार्ज किया जाना चाहिए, इलेक्ट्रिक वाहन धोते समय हमेशा एक ही स्टैंड का उपयोग करना चाहिए, और अगर वाहन धोने के आधे घंटे बाद उपयोग किया जाता है, तो अच्छा माइलेज मिलेगा.

Also Read: Ather 450 Apex ने बढ़ाई OLA की टेंशन, महज तीन सेकेंड में 40kmph की पकड़ेगी रफ्तार!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें