1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. palamu news anuja choubey became the model for the daughters of rural areas giving such education to the girls that the whole village is saluting srn

Palamu News : ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों के लिए आदर्श बनी अनुजा चौबे, लड़कियों को दे रही ऐसी शिक्षा कि सारा गांव कर रहा सलाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों के लिए आदर्श बनी अनुजा चौबे
ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों के लिए आदर्श बनी अनुजा चौबे
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Palamu News विश्रामपुर : विश्रामपुर प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत केतात की बेटी अनुजा चौबे आज ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियों का आदर्श बन चुकी है. अनुजा क्षेत्र के गरीब मेधावी बेटियों को उच्च शिक्षा दे रही है. उसका सपना है कि ग्रामीण क्षेत्र की बेटियां भी शिक्षा के क्षेत्र में शहरी लड़कियों से पीछे न रहे. अनुजा केतात के किसान अरविंद चौबे की बेटी है. उसके दादा श्याम मनोहर चौबे सरकारी शिक्षक थे. वही उसके आदर्श भी हैं.

अनुजा बीएससी,बीएड करने के बाद एमए की है. अभी वह रेहला में चाणक्या क्लासेस में क्षेत्र की बेटियों को उच्च शिक्षा दे रही है. वह आइएससी व बीएससी की छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ जीवन की सफलता का गुर भी सीखा रही है.अनुजा ने बताया कि वह ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों को उच्च शिक्षा ग्रहण कराने की मुहिम पर लगी है.

प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्र की हर बेटी उच्च शिक्षा हासिल कर समाज में अपना स्थान खुद स्थापित करे. उच्च शिक्षा प्राप्त कर के ही बेटियां स्वावलंबी बन सकती है. उसने कहा कि जब बेटियां पढ़ेंगी तो ही देश बढ़ेगा. देश का समग्र विकास उसी दिन पूरी तरह से होगा जब सभी बेटियां उच्च शिक्षा हासिल कर लेंगी. अनुजा के इस जज्बे को आज पूरा क्षेत्र सलाम कर रहा है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें