1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. lalu prasad yadav appeared in palamu court shortly know what is the whole matter

Jharkhand News: लालू यादव 13 साल पुराने आचार संहिता उल्लंघन मामले में हुए बरी

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आज बुधवार को आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पलामू कोर्ट में पेश हुए. यह मामला एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में चल रहा था. अदालत ने उन पर 6 हजार का जुर्माना लगाया और सभी तरह के मामले से बरी कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोर्ट में सुनवाई के बाद लालू यादव
कोर्ट में सुनवाई के बाद लालू यादव
प्रभात खबर

पलामू : राजद सुप्रीमो लालू यादव आज बुधवार को 13 साल पुराने आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में पलामू कोर्ट में पेश हुए. अदालत ने इस मामले में उन्हें बड़ी राहत देते हुए 6 हजार का जुर्माना लगाकर बरी कर दिया. ये मामला सतीश कुमार मुंडा के स्पेशल कोर्ट में चल रहा था. इस मामले में तत्कालीन प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी ने उनके पायलट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इसके बाद लालू और उसके पायलट ने ये सफाई दी थी कि उनका हेलिकॉप्टर रास्ते से भटक गया था, इस वजह से हेलीपैड पर नहीं उतारा जा सका. हालांकि प्रशासन ने उनके इस तर्क को नहीं माना और कहा कि ऐसा सिर्फ भीड़ जुटाने के उद्देश्य से किया गया था.

क्या है मामला

वर्ष 2009 में झारखंड विधानसभा चुनाव के दौरान गढ़वा में लालू यादव पर आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. दरअसल, उस वक्त गढ़वा विधानसभा से गिरिनाथ सिंह राजद के उम्मीदवार थे. लालू यादव को चुनाव प्रचार में गढ़वा आना था. सभा स्थल गढ़वा के गोविंद उच्च विद्यालय को बनाया गया था. इसके लिए कल्याणपुर में हेलीपैड तैयार किया गया था, लेकिन उनका हेलिकॉप्टर निर्धारित हेलीपैड की जगह सभा स्थल पर उतरा. इसके बाद वहां पर लोगों के बीच भगदड़ मच गयी थी. लालू यादव की ओर से कोर्ट में अधिवक्ता प्रभात कुमार ने पैरवी की. अधिवक्ता धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 6 हजार जुर्माना लगाया गया और लालू यादव को केस से बरी कर दिया गया.

लालू इलाज कराने जायेंगे सिंगापुर, पासपोर्ट रिलीज का दिया आवेदन :

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की ओर से सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश दिनेश राय की अदालत में पासपोर्ट रिलीज कराने का आवेदन दिया गया है. इस पर 10 जून को सुनवाई होगी. लालू के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया है कि लालू इन दिनों किडनी रोग से ग्रस्त है़. उन्हें बेहतर इलाज के लिए सिंगापुर जाना है. उन्होंने बताया कि लालू प्रसाद के पासपोर्ट की वैधता समाप्त होनेवाली है और उसका नवीनीकरण कराना है.

रिपोर्ट- चंद्रशेखर सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें