1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand weather update news 2 people killed 7 injured one critical in palamu due to thunderstorm smj

Jharkhand Weather Update News: वज्रपात की चपेट में आने से पलामू में नाबालिग समेत तीन लोगों की मौत, 7 घायल

पलामू में शुक्रवार को वज्रपात से नाबालिग समेत 3 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 7 लोग घायल हो गये. पहली घटना शिवा बिगहा क्षेत्र में वज्रपात से 2 की मौत और 7 लोग घायल हो गये. वहीं, दूसरी घटना पांडू के कजरू खुर्द में हुई, जहां बकरी चराने गयी एक नाबालिग की वज्रपात की चपेट में मौत हो गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वज्रपात की चपेट में आये लोगों को देखने हुसैनाबाद अनुमंडल अस्पताल पहुंचे ग्रामीण.
वज्रपात की चपेट में आये लोगों को देखने हुसैनाबाद अनुमंडल अस्पताल पहुंचे ग्रामीण.
प्रभात खबर.

Jharkhand Weather News (नौशाद, हुसैनाबाद, पलामू) : हल्की बारिश के साथ हुए वज्रपात की चपेट में आने से पलामू जिला अंतर्गत हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के शिवा बिगहा के दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं, 7 लोग घायल हो गये हैं. मृतकों में शिवा बिगहा गांव निवासी बुधन यादव (55 वर्ष) और शुभम यादव (18 वर्ष) है. वहीं, घायलों में शिवबीघा गांव के रंजीत पासवान, बिजेंद्र पासवान, सतेंद्र पासवान, ललिता देवी, मोहन पासवान, सूरजमल पासवान और चानो राम है.

जानकारी के अनुसार, गांव से एक किलोमीटर दूर कोठी गांव के समीप मवेशियों को चरा रहे थे. इसी बीच दोपहर करीब ढाई बजे हल्की बारिश शुरू हो गयी. सभी लोग पास के एक बरगद पेड़ के नीचे खड़े हो गये. इसी बीच वज्रपात हुआ. अचानक वज्रपात होने से पेड़ के नीचे छुपे लोग इसकी चपेट में आ गये.

स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को तत्काल हुसैनाबाद अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया. चिकिसकों ने बुधन यादव और शुभम यादव को देखते ही मृत घोषित कर दिया. वहीं, गंभीर रूप से घायल रंजीत पासवान की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

घटना की सूचना मिलते ही हुसैनाबाद अनुमंडल अस्पताल में लोगों की भीड़ जमा होने लगी. घायलों को देखने के लिए हुसैनाबाद अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारयण, डीएसपी पूज्य प्रकाश, थाना प्रभारी अजय कुमार, पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव, बनियाडीह बाराही के पूर्व मुखिया लाल मुन्नी सिंह समेत कई लोग अस्पताल पहुंचे.

पांडू के कजरू खुर्द में हुई नाबालिग की हुई मौत

वहीं, दूसरी ओर पांडू प्रखंड अंतर्गत मुसिखाप पंचायत के कजरू खुर्द निवासी वीरेंद्र राम की 10 वर्षीय पुत्री सिमरन कुमारी की वज्रपात से मौत हो गयी. बता दें कि सिमरन बकरी चराने के लिए गयी हुई थी. इस बीच वज्रपात की चपेट में आ गयी, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. सिमरन के पिता वीरेंद्र राम काफी गरीब हैं तथा इनकी चार बेटिया हैं. इनमें सिमरन तीसरी बेटी है. इधर, सिमरन की मौत पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने सरकार से सरकारी मदद की गुहार लगायी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें