1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand news blast in chainpur police station of palamu 2 watchmen and others injured grj

Jharkhand News : झारखंड के चैनपुर थाना में जोरदार धमाका से मची अफरा-तफरी, चार चौकीदार समेत पांच जख्मी

ऐसी आशंका है कि आग जलाने के दौरान कोई बोतल फट गया. इस ब्लास्ट से 4 चौकीदार समेत 5 जख्मी हो गये हैं. इस मामले के जांच के लिए वरीय अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : जख्मी चौकीदारों का अस्पताल में चल रहा इलाज
Jharkhand News : जख्मी चौकीदारों का अस्पताल में चल रहा इलाज
प्रभात खबर

Jharkhand News, पलामू न्यूज (अनूप कुमार) : झारखंड के पलामू जिले के चैनपुर थाना परिसर में ब्लास्ट हुआ है. इस हादसे में 4 चौकीदार समेत 5 जख्मी हो गये हैं. इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस के वरीय अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गये. घायलों का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि चैनपुर थाना परिसर में सफाई के दौरान आग जलायी गयी थी. किसी बोतल के फट जाने से ब्लास्ट की आशंका है. वैसे पूरे मामले की जांच की जा रही है.

रविवार की शाम चैनपुर थाना में जोर का धमाका हुआ. इस धमाके की वजह क्या है. इसकी जांच चल रही है. आशंका व्यक्त की जा रही है कि कूड़े के ढेर में विस्फोटक पड़ा हुआ होगा और वह आग के संपर्क में आने के बाद विस्फोट कर गया. वैसे पुलिस प्रथम दृष्टया में इसे बोतल ब्लास्ट होने की बात कह रही है. इस घटना में चार चौकीदार सहित पांच लोग घायल हुए है. सभी घायलों का इलाज मेदिनीनगर के मेदिनीराय मेडिकल कालेज अस्पताल में किया गया है. घायलों में पूर्वडीहा के चौकीदार नंदू मांझी की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि चैनपुर थाना प्रभारी मुख्यालय में क्राइम मीटिंग में थे. प्रत्येक रविवार की तरह चौकीदार व पुलिस मिलकर थाना परिसर की सफाई की और उसके बाद कचरे को एक जगह जमाकर जलाया था. जैसा कि आमतौर पर होता है कि आसपस लोग खड़े रहते हैं. इसी दौरान धमाका हुआ जिससे आसपास खड़े चार चौकीदार व पुलिस का एक जवान घायल हो गया. घायलों में चौकीदार फेंकन मांझी, नंदू राम, संतोष मांझी, मनोज कुमार व आरक्षी सुबोध कुमार का नाम शामिल है.

एसपी का कहना है कि अभी तक की जांच में जो पता चला है उसमें बोतल ही फटा है. वैसे आशंका के सभी पहलुओं पर पुलिस छानबीन कर रही है. वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि जिस समय धमाका हुआ उस समय थाना परिसर में अफरा-तफरी मच गयी. आसपास के लोगों की मानें तो धमाका इतना जोरदार था कि थाना से सटे लोग भी सकते में आ गये. पुलिस का कहना है कि हर थाना दिवस के दिन थाना परिसर की सफाई की जाती है. उसी रूटीन के तहत सफाई हुई थी और उसके बाद जमा कचरे में आग लगा दी गयी थी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें