1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. google will spend on education in india nilesh hindi news prabhat khabar peeramal foundation

गूगल भारत में एजुकेशन पर खर्च करेगी: निलेश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मेदिनीनगर : पीरामल फाउंडेशन व इ-साथ के पलामू प्रभारी निलेश शर्मा ने कहा कि गूगल व अल्फाबेट के सीइओ सुंदर पिचई गूगल के छठे संस्करण कार्यक्रम में डिजिटल इंडिया फंड की घोषणा की. उन्होंने कहा कि अगले पांच से सात वर्षों में गूगल भारत के डिजिटल अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में 75 हजार करोड़ रुपये निवेश करेंगे. उन्होंने गर्व महसूस किया है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के विजन को गति देने में सहयोग कर रहे हैं.

उन्होंने यू-ट्यूब वेबकास्ट के माध्यम से बताया कि वह भारत के छह भाषाओं में सेवाएं दे रहे हैं. इस कार्यक्रम को भारत के संचार व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद व मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश चंद्र पोखरियाल निशंक ने भी संबोधित किया तथा सुंदर पिचई द्वारा भारत में किये जा रहे कार्यों की सराहना की.

कोरोना से उत्पन्न विकट परिस्थिति में शिक्षकों द्वारा बिना रुकावट अॉनलाइन के माध्यम से बच्चों की शिक्षा जारी रखने के लिए सराहना की. झारखंड राज्य में जेइपीसी के सहमति के साथ राज्य के शत-प्रतिशत प्रारंभिक स्तर के शिक्षकों को डिजिटल कार्यक्रम के माध्यम से पीरामल फाउंडेशन और जेसीइआरटी के संयुक्त रूप से शिक्षकों को तकनीक से समृद्ध करने की बात कही है.

कार्यक्रम में झारखंड पीरामल फाउंडेशन के निदेशक पल्लव कुमार, प्रबंधक डॉ अश्विनी तिवारी, मध्य विद्यालय रजवाडीह, मेदिनीनगर,पलामू के प्रधानाध्यापक परशुराम तिवारी को शामिल हुए.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें