1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. electricity department raided in palamu fir registered against 18 people fined rs 158 lakh grj

झारखंड के पलामू में बिजली विभाग की छापामारी, 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, 1.58 लाख रुपये वसूला जुर्माना

छापामारी अभियान में हुसैनाबाद के नौ और हैदरनगर के नौ लोगों को बिजली चोरी करते रंगेहाथ पकड़ा गया. 18 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस दौरान 1.58 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: बिजली विभाग के पदाधिकारी
Jharkhand News: बिजली विभाग के पदाधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद व हैदरनगर प्रखंड के विभिन्न गांवों में बिजली विभाग ने छापामारी अभियान चलाया. छापामारी अभियान में हुसैनाबाद के नौ और हैदरनगर के नौ लोगों को बिजली चोरी करते रंगेहाथ पकड़ा गया. 18 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस दौरान 1.58 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया. बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बिजली उपभोक्ताओं को आगाह किया गया था कि वैध कनेक्शन लेकर ही बिजली का उपयोग करें. बकाया का भुगतान हर हाल में करें. घर के कनेक्शन से व्यावसायिक उपयोग नहीं करने की हिदायत दी गई थी. इसका पालन नहीं करने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जा रही है.

18 लोग रंगेहाथ पकड़े गये

छापामारी अभियान का नेतृत्व सहायक अभियंता संजय कुमार ने किया. अभियान में कनीय अभियंता प्रदीप कुमार सिंह, सुभाष कुमार के अलावा कर्मचारी जितेंद्र ठाकुर, मनोज कुमार व संतोष कुमार सिंह शामिल थे. सहायक अभियंता संजय सिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हुसैनाबाद व हैदरनगर क्षेत्र के कुल 18 लोगों को बिजली चोरी करते रंगेहाथ पकड़ा गया है. उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से एक सप्ताह पूर्व माइकिंग से सम्पूर्ण इलाके में प्रचार कराया गया था. इसके बाद कार्रवाई की जा रही है.

18 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

छापामारी अभियान में पकड़े गए हुसैनाबाद के नौ लोगों के खिलाफ हुसैनाबाद थाना में, जबकि हैदरनगर के नौ लोगों के खिलाफ हैदरनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है. कनीय अभियंता प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि बिजली का उपयोग वैध कनेक्शन के साथ ही करें. जिन उपभोक्ताओं पर दो हज़ार रुपये से अधिक बकाया है, वो जपला स्थित बिजली विभाग के कार्यालय में किसी भी कार्यदिवस को बिल जमा करा सकते हैं.

रिपोर्ट: जफर हुसैन

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें