1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. electric current kills youth at crusher plant in palamu district of jharkhand nh 98 jam for 5 hours for compensation see photographs mth

Palamu News: क्रशर प्लांट में युवक की मौत के बाद मची चीख-पुकार, 5 घंटे तक थम गया एनएच-98

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुआवजा के लिए लोगों ने किया रोड को जाम. वाहनों की लगी लंबी कतार.
मुआवजा के लिए लोगों ने किया रोड को जाम. वाहनों की लगी लंबी कतार.
Krishna Gupta

हरिहरगंज (कृष्णा गुप्ता) : बिहार की सीमा से सटे झारखंड के पलामू जिला में एक क्रशर प्लांट में करंट से युवक की मौत के बाद लोगों ने 5 घंटा तक रोड को जाम कर दिया. हरिहरगंज के पीपरा थाना क्षेत्र के चपरवार एनएच 98 किनारे स्थित श्री गोविंद कंस्ट्रक्शन क्रशर प्लांट में बुधवार सुबह करंट की चपेट में आकर निकेश कुमार (22) की मौत हो गयी.

पीपरा थाना क्षेत्र के बभंडी गांव के रामचंद्र साव के पुत्र की मौत की सूचना जैसे ही गांव में पहुंची, उसके परिजनों के भारी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गये. गुस्साये लोगों ने मुआवजा की मांग की और मृतक के शव को एनएच 98 पर रखकर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया.

लोगों ने सुबह 7 बजे से लगातार 5 घंटे तक सड़क को काम कर दिया. इसकी वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं. सूचना मिली, तो हरिहरगंज थाना के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी दीपक कुमार, पीपरा थाना प्रभारी अभिजीत गौतम, छतरपुर के एएसआइ अशोक कुमार सिंह दल-बल के साथ वहां पहुंचे.

इन पुलिस अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन, आक्रोशित लोगों का कहना था कि परिवार को 40 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाये. पुलिस अधिकारियों तथा बसपा नेता लव कुमार मेहता के प्रयास से क्रशर प्रबंधक 2 लाख 65 हजार रुपये देने के लिए तैयार हुआ.

बीच सड़क पर ही दहाड़ें मार-मारकर रोने लगी मृतक की मां.
बीच सड़क पर ही दहाड़ें मार-मारकर रोने लगी मृतक की मां.
Krishna Gupta

इसके बाद करीब 12 बजे लोगों ने रास्ता खाली किया. जानकारी के अनुसार, मृतक टेंट हाउस चलाता था और गोविंद कंट्रक्शन नामक क्रशर प्लांट में काम लिया था. विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर उसे क्रशर प्लांट में सजावट करने का काम मिला था. वह स्वयं सजावट के काम में लगा था.

शव को सड़क पर रखकर एनएच को लोगों ने किया जाम.
शव को सड़क पर रखकर एनएच को लोगों ने किया जाम.
Krishna Gupta

इसी दौरान लोहे के खंभों में प्लांट के बड़े डीजी जेरनेटर से प्रवाहित करंट की चपेट में आ गया. इससे वह गिर गया और बाद में उसकी मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही मृतक के माता-पिता सहित परिवार के लोग घटनास्थल पर आकर चीत्कार करने लगे. उसकी मां दहाड़ें मारकर बीच सड़क पर रोने लगी.

वहां मौजूद महिलाओं ने मृतक की मां को संभाला. बाद में जब क्रशर मालिक के साथ मुआवजा की बात बन गयी, तो लोगों ने सड़क को खाली कर दिया. इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीनगर भेज दिया.

कई थानों की पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की.
कई थानों की पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की.
Krishna Gupta

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें