1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. acb arrested asi with six thousand rupees anti corruption bureau in palamu district is continuously taking action in the corruption case gur

छह हजार रुपये घूस लेते एएसआई गिरफ्तार, पढ़िए केस मैनेज करने के लिए पीड़ित को कैसे दे रहा था धमकी ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हुसैनाबाद थाना में पदस्थापित एएसआई संतोष कुमार गिरफ्तार
हुसैनाबाद थाना में पदस्थापित एएसआई संतोष कुमार गिरफ्तार
प्रभात खबर

हुसैनाबाद : पलामू जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में आज एएसआई को गिरफ्तार किया गया है. हुसैनाबाद थाना में पदस्थापित एएसआई संतोष कुमार को छह हजार रूपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद एएसआई को हुसैनाबाद से मेदिनीनगर लाया गया है.

एसीबी पलामू के पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि हुसैनाबाद के संडा गौरेया निवासी आशीष कुमार यादव उर्फ कपिल के पिता लाल मोहन यादव ने हुसैनाबाद थाना में मारपीट का मामला दर्ज कराया था. हुसैनाबाद थाना कांड संख्या (170/2020) में ननकू यादव एवं अन्य पर मामला दर्ज किया गया है. ननकू यादव के द्वारा भी कपिल के परिजनों के खिलाफ कांड संख्या (171/2020) के तहत मामला दर्ज कराया गया है.

इस मुकदमे में हुसैनाबाद थाना में कार्यरत एएसआई संतोष कुमार को अनुसंधानकर्ता बनाया गया है. पीड़ित ने अपने केस के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए एएसआई संतोष कुमार से मुलाकात की. इस दौरान संतोष कुमार ने कहा कि उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज है. आठ हजार रूपये देने पर तुम्हारा नाम हटा देंगे. इसके साथ ही उसके विपक्षी पार्टी को गिरफ्तार कर लेंगे. वादी ने कहा कि सेकेंड पार्टी ने उसके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज किया है, तो एएसआई ने धमकी दी कि ज्यादा बोलने पर उसे ही थाने में बंद कर देंगे.

पीड़ित के आवेदन का सत्यापन करने के बाद मामले को सही पाया गया. सत्यापन के क्रम में एएसआई द्वारा छह हजार रूपये की मांग की गयी. गिरफ्तार एएसआई संतोष कुमार के खिलाफ 23 सितंबर 2020 को कांड संख्या 12/2020 दर्ज किया गया. आरोपी एएसआई धनबाद जिले के बलियारपुर थाना के करमाटांड़ का निवासी है. गिरफ्तार करने के बाद आरोपी एएसआई को मेदिनीनगर लाया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें