1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. 131 patients received in 88 days and 128 patients a day

88 दिन में 131 और एक दिन में मिले 128 मरीज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मेदिनीनगर : पलामू में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. मंगलवार की शाम जो रिपोर्ट आयी, उसके मुताबिक पलामू में 128 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये. एक दिन में पाये जाने वाला मरीजों का आंकड़ा अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है. पलामू में 25 अप्रैल को कोरोना संक्रमित का पहला मामला आया था. जब एक साथ लेस्लीगंज के जुरू गांव में तीन कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये थे. उसके बाद 25 अप्रैल से 21 जुलाई तक का जो आंकड़ा था, उसके मुताबिक पलामू में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 131 थी.

लेकिन पिछले सात दिन में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने तेजी पकड़ ली. स्थिति यह है कि महज सात दिन में कोरोना के 255 संक्रमित मरीज पाये गये हैं. हालांकि इस दौरान 86 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है. आंकड़ों के मुताबिक अभी तक पलामू में लगभग 376 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं. इसमें 194 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. एक्टिव केस की संख्या 182 है.

मंगलवार की शाम 35 मरीजों ने कोरोना को मात दी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को जो कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं, उसमें अधिकतर मामले कंटेनमेंट जोन से जुड़े हुए हैं. फ्रंटलाइन वर्करों से संबंधित है. लोग इससे घबराये नहीं, बल्कि अपने घरों में रहे. अनावश्यक घरों से न निकले. जब घर से निकले तो मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें.

पांकी में 30 जुलाई से पांच अगस्त तक के लिए सेल्फ लॉकडाउन का निर्णय

चैनपुर के पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के तीन कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. इसके बाद बुधवार को बैंक सील कर दिया गया है. इसके अलावा चैनपुर के अकड़ाही इलाके में 17 कोरोना संक्रमित मरीज पाये जाने की सूचना है. जो मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं, उन सभी का इलाज चल रहा है. विभाग के अनुसार सभी की स्थिति में तेजी से सुधार भी हो रहा है.

बताया जाता है कि मंगलवार की जो रिपोर्ट आयी है, उसमें जगुआर के 18 जवान भी संक्रमित पाये गये हैं. 128 में से 38 मामला पांकी इलाके से जुड़ा बताया जा रहा है. इसके अलावा पीपरा, हुसैनाबाद थाना के भी जवान संक्रमित पाये गये है. जानकारी के अनुसार मेदिनीनगर आदर्श नगर के कंटेनमेंट जोन से 45, चैनपुर से 17, लेस्लीगंज से दो और नगर निगम क्षेत्र से पांच कोरोना पॉजिटिव मामले पाये गये है. बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले में प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. रामगढ़ : रामगढ़ डीसी संदीप सिंह व एसपी

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें