25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

23 से शुरू होगा उत्पादन, तैयारी शुरू

20 फरवरी को सीएमडी के साथ जीएम की बैठक मेदिनीनगर : पलामू के लाइफ लाइन राजहरा कोलियरी में 23 फरवरी को पुन: उत्पादन शुरू हो जायेगा. इसे लेकर आवश्यक प्रक्रिया पूरी की जा रही है. इसे लेकर 20 फरवरी को सीसीएल के सीएमडी रांची में जीएम के साथ बैठक भी करेंगे. इस बैठक में सांसद […]

20 फरवरी को सीएमडी के साथ जीएम की बैठक

मेदिनीनगर : पलामू के लाइफ लाइन राजहरा कोलियरी में 23 फरवरी को पुन: उत्पादन शुरू हो जायेगा. इसे लेकर आवश्यक प्रक्रिया पूरी की जा रही है. इसे लेकर 20 फरवरी को सीसीएल के सीएमडी रांची में जीएम के साथ बैठक भी करेंगे. इस बैठक में सांसद वीडी राम को भी आमंत्रित किया गया है. 23 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा क्या हो, इसे लेकर शनिवार को सांसद वीडी राम, विधायक सह सत्तारुढ़ दल के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर, सीसीएल के जीएम कोटेश्वर राव ने राजहरा कोलियरी का निरीक्षण कर पूरी स्थिति का जायजा लिया.
निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद श्री राम ने कहा कि राजहरा कोलियरी पलामू के लाइफ लाइन है. इसमें पुन: उत्पादन शुरू होने से फिर से इलाके की रौनक लौटेगी. कोलियरी में उत्पादन बंद हो जाने से क्षेत्र में गहरी निराशा थी. लोग चाहते थे कि किसी तरह कोलियरी में उत्पादन शुरू हो. 2014 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के तौर पर जब वह लोगों के पास जा रहे थे, तब राजहरा कोलियरी के परिधि में आनेवाले इलाके में एक ही मांग थी कि कोलियरी शुरू हो. तब हमने कहा था कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद जरूर इस दिशा में प्रयास होगा. क्योंकि सबका साथ सबका विकास न सिर्फ भाजपा का लक्ष्य है, बल्कि मार्ग भी है.जनता से किये गये वादे को पूरा कर विकास का बेहतर वातावरण तैयार करना हम सभी का लक्ष्य है. जब उद्योग धंधे लगेंगे, तो बेहतर वातावरण कायम होगा. एक सवाल के जवाब में सांसद ने कहा कि हम जपला सीमेंट फैक्ट्री को लेकर पूरी तरह से निराश नहीं है.
बल्कि फैक्ट्री खुले इसके लिए भी विचार चल रहा है. सबकुछ ठीक रहा तो जपला सीमेंट फैक्ट्री के मामले में भी सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा. मौके पर विधायक श्री किशोर ने कहा कि राजहरा कोलियरी पुन: उत्पादन शुरू कराकर ना उम्मीद हो चुके जनता के बीच उम्मीद की किरण जगाने का काम किया गया है. जीएम श्री राव ने बताया कि 20 फरवरी को कोलियरी को लेकर होने वाली बैठक काफी महत्वपूर्ण है. यह रिपोर्ट मांगा गया है कि कोलियरी को निर्वाध रूप से चलाने के लिए किन-किन संसाधनों की जरूरत है.
वह कर्मियों के साथ बैठक कर रहे हैं, जिसमें 23 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा भी तैयार की जायेगी. मौके पर प्रभारी परियोजना पदाधिकारी डीके प्रधान, खान प्रबंधक एससी शाहा, सांसद प्रतिनिधि विजय ओझा, पड़वा बीस सूत्री अध्यक्ष मेघनाथ मेहता उर्फ रामबालक,केएन पांडेय, डॉ सच्चिदानंद, राजन पांडेय, पंकज तिवारी, प्रह्लाद दुबे, पारसनाथ दुबे, सत्येंद्र पांडेय, युगेश्वर राम, नावाबाजार प्रमुख रवींद्र पासवान, लव मेहता, डीएन पांडेय, राजकिशोर सिंह, जन्मेजय पांडेय, यमुना प्रजापति, राकेश कुमार दुबे उर्फ गुड्डू सहित कई लोग मौजूद थे.
मजदूर नेताओं ने जताया आभार
राजहरा कोलियरी में 10 वर्षों के बाद उत्पादन शुरू होने वाला है. कोलियरी में पुन: उत्पादन शुरू कराने की दिशा में सांसद वीडी राम द्वारा किये गये प्रयास की सराहना करते हुए मजदूर नेताओं ने उनके प्रति आभार जताया है. आभार जताने वालों में मजदूर नेता कमख्या नारायण पांडेय, बीएमएस के अनिल कुमार मिश्रा, एचएमकेपी के अध्यक्ष प्रमोद सोनी, विजय पांडेय, विजय दुबे, डीएन पांडेय आदि का नाम शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें