1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. road accident in pakur bus and truck collision injured pm modi and ramnath kovind expressed grief srn

पाकुड़ में दर्दनाक सड़क हादसा, बस व ट्रक में टक्कर, 17 मरे 30 घायल, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने जताया दुख

झारखंड के पाकुड़ में कल धुंध के कारण बस और ट्रक में सीधी टक्कर हो गयी. जिसमें 17 लोगों की मौत और 30 घायल हो गये. इसमें सबसे ज्यादा लोग साहिबगंज से हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पाकुड़ में सड़क दुर्घटना, 17 मरे
पाकुड़ में सड़क दुर्घटना, 17 मरे
प्रतीकात्मक तस्वीर.

पाकुड़ : जिले के अमड़ापाड़ा स्थित कमरडीहा गांव के पास बुधवार की सुबह 8.20 बजे धुंध के कारण यात्री बस और ट्रक में भीषण टक्कर हो गयी. इसमें 17 यात्रियों की मौत हो गयी. वहीं 30 घायल हैं. टक्कर के बाद ट्रक अपने साथ करीब 100 मीटर तक बस को धकेलते हुए ले गया. इस कारण बस में आगे बैठे लगभग यात्रियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं, पीछे बैठे लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. बस में 50 यात्री सवार थे.

मृतकों में पाकुड़ के चार, साहिबगंज के छह, दुमका के तीन, देवघर के तीन, पश्चिम बंगाल के एक शामिल हैं. दुर्घटना के बाद कई यात्री बस में फंस गये. यात्रियों ने सूचना परिजनों को दी. इसके बाद लोगों ने पुलिस-प्रशासन को सूचना दी.

एंबुलेंस से घायलों को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया :

अमड़ापाड़ा थाना प्रभारी मनोज कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. इस बीच 108 एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गयी. बस में फंसे लोगों को निकाला गया. एंबुलेंस से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, अमड़ापाड़ा पहुंचाया गया. अमड़ापाड़ा बीडीओ देवेश द्विवेदी भी मौके पर पहुंचे. इसके बाद जिले भर के पदाधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गये. यात्री बस कृष्णा रजत बरहरवा से यात्रियों को लेकर जसीडीह जा रही थी. रसोई गैस सिलिंडर लदा ट्रक बरहरवा जा रहा था.

मृतकों के नाम      साहिबगंज जिला से 

(1) सुधाकर कर्माकार,

बरहड़वा, बंगालीपाड़ा

(2) सोनी देवी, बाकुडीह

(3) मेतीसेन्ट मुर्म, बाकुडीह

(4) राकेश मंडल, साहिबगंज

(5) निर्मल साह, बड़हरवा

(6) बबलू टूडू, झीगरी बारहमसीया, बरहरवा

दुमका जिला के

(7) बिमला देवी, सीखनी

(8) संजय साह, मसलीया

(9) परमानंद साह, मसलीया

पाकुड़ जिला के

(10) शहाबुद्दीन अंसारी, फुलपहाड़ी, लिट्टीपाड़ा

(11) द्रोनाथ हेंब्रम, अमड़ापाड़ा

(12) बासमती हेंब्रम, सीजूवा, अमड़ापाड़ा

(13) दीपक बेसरा, हिरणपुर प्रखंड के दूल्मीडांगा

देवघर जिला के

(14) दिवाकांत झा, सुधीयाडीह

(15) नमिता देवी, सारवां

(16) विकास मरांडी, देवीपुर, हुसैनाबाद, देवघर

पश्चिम बंगाल के

(17) अमती रजवार, वीरभूम

प्रधानमंत्री ने मृतकों को दो-दो लाख व घायलों को 50-50 हजार रुपये सहायता देने की घोषणा की

सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट करके घटना पर दुख जताया है. पीएम ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से सभी मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की.

राष्ट्रपति ने किया ट्वीट : घटना पर जताया दुख

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है. में गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं.

राज्यपाल ने कहा, दुर्घटना की खबर से मर्माहत हूं

राज्यपाल रमेश बैस ने सड़क दुर्घटना पर दुख जताया है. श्री बैस ने कहा कि यह सामाचार सुन कर वे मर्माहत हैं. ईश्वर शोक संतप्त परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. राज्यपाल ने दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ स्वस्थ होने की कामना की है.

हादसे की खबर से व्यथित हूं : सीएम

सड़क दुर्घटना पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों का समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि दुर्घटना की हृदयविदारक खबर से मन व्यथित है. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर परिवारों को दुःख सहने की शक्ति दे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें