1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. wild elephants damaged two houses also ruined grain srn

जंगली हाथियों ने दो घरों को क्षतिग्रस्त किया, अनाज को भी किया बर्बाद

रेंगारबाहर गांव के निवासी सुरेंद्र सिंह के घर को जंगली हाथियों द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया. साथ ही बाजार टोली गांव के निवासी विधवा महिला बिरो देवी के भी घर को जंगली हाथियों ने ध्वस्त कर दिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जंगली हाथियों ने दो घरों को क्षतिग्रस्त किया
जंगली हाथियों ने दो घरों को क्षतिग्रस्त किया
Prabhat Khabar

प्रखंड की पीडियापोछ पंचायत के रेंगारबाहर गांव के निवासी सुरेंद्र सिंह के घर को जंगली हाथियों द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया. साथ ही बाजार टोली गांव के निवासी विधवा महिला बिरो देवी के भी घर को जंगली हाथियों ने ध्वस्त कर दिया. जानकारी देते हुए विधवा महिला ने बताया कि बीती रात को अचानक ही करीब एक दर्जन जंगली हाथियों ने घर के पास आकर उत्पात मचाते हुए घर को क्षतिग्रस्त कर दिया.

बरसाती मौसम में किसी तरह कच्चे मकान में रह कर अपना जीवन यापन कर रहे थे. घर की दीवार गिरने से 18 वर्षीय बेटी शांति कुमारी बाल-बाल बच गये. हाथी घर में रखे 50 केजी गेहूं एवं चावल को भी खा गया. धान को भी जंगली हाथी खा गये. घर में रखे बर्तन एवं पलंग भी क्षतिग्रस्त हो गया. प्रधानमंत्री आवास मिला है पर अभी अधूरा है.

जिससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अब दूसरे के यहां शरण लेने के सिवाय कोई दूसरा उपाय नहीं रह गया है. उन्होंने प्रशासन से घर की ढलाई जल्द करवाने की मांग की है. ग्रामीणों ने बताया कि जंगली हाथी का प्रकोप काफी बढ़ गया है. किसी तरह रतजगा कर अपने और अपने परिवार की रक्षा खुद कर रहे हैं. लोगों ने जंगली हाथी भगाओ दस्ते की भी मांग की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें