1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. unlock in lohardaga jharkhand after the opening of the shop after 42 days people have started reaching the city to buy essential goods srn

42 दिन बाद दुकान खुलने के बाद जरूरी सामान खरीदने के लिए शहर में पहुंचने लगे हैं लोग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दुकान खुलने के बाद पहुंचने लगे हैं लोग
दुकान खुलने के बाद पहुंचने लगे हैं लोग
Symbolic Image

लोहरदगा : राज्य सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के 42 दिन के बाद जिले के सभी दुकानों को खोलने का निर्देश मिलने के बाद दुकानदारों में खुशी का माहौल देखा गया. 42 दिन से बंद दुकानों को व्यवसायियों द्वारा साफ सफाई करने के बाद खोला गया. इधर कपड़ा, जूता चप्पल, सोना चांदी सहित अन्य दुकानों की खुलने की सूचना के बाद शहर में भीड़ अधिक देखी गयी.

जरूरतमंद दुकान में पहुंचे और अपनी जरूरत के समान की खरीदारी की. लंबे समय से दुकाने बंद होने के कारण कई लोग अपनी जरूरी समान भी नहीं खरीद पा रहे थे. लोगों को जैसे ही सूचना मिली की स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान जिन दुकानो को खोलने पर प्रतिबंध था, वे दुकाने भी बंद से मुक्त कर दी गयी है.

उसके बाद लोग बाजार में पहुंचने लगे. इधर राज्य सरकार द्वारा कई दुकानों को प्रतिबंध से मुक्त करने के बाद व्यापारी वर्ग में भी खुशी की लहर देखी गई. दुकानदारो का कहना है कि कोरोना संक्रमण के बढते प्रभाव के कारण दुकाने बंद थी. इससे उन्हें आर्थिक क्षति उठाना पड़ी. अब बाजार समान्य स्थिति में होगी, तो आर्थिक गतिविधियां बढेगी. जिससे व्यापार में भी रौनक आयेगा.

कैरो, लोहरदगा. झारखंड सरकार द्वारा लगाये गए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के बाद तीन जून से लोहरदगा जिला में रियायत देने के बाद अब 10 जून तक सुबह 6 बजे से 2 बजे तक सभी दुकानों को खोलने की अनुमति मिलने के बाद प्रखंड क्षेत्र की अधिकांश दुकानें दो बजे तक खुली रहीं. जिसके बाद दुकानदारों ने अपने आप दुकान बंद कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें