1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. naxalites killed munshi jagir bhagat in lohardaga district of jharkhand accusing him the informer of police mtj

झारखंड में नक्सलियों ने मुखबिरी का आरोप लगाकर मुंशी जागीर भगत को मार डाला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झारखंड में नक्सलियों ने मुखबिरी का आरोप लगाकर मुंशी जागीर भगत को मार डाला.
झारखंड में नक्सलियों ने मुखबिरी का आरोप लगाकर मुंशी जागीर भगत को मार डाला.

लोहरदगा : झारखंड के लोहरदगा जिला में नक्सलियों ने गोली मारकर एक ग्रामीण की हत्या कर दी है. घटना रविवार देर रात जिला के नक्सल प्रभावित सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के मुंगो चौक के पास की है. मृतक की पहचान मुंगो गांव निवासी जागीर भगत के रूप में हुई है. वह स्वर्गीय गंदुर भगत का पुत्र था.

मृतक जागीर भगत विकास योजनाओं में मुंशी का काम करता था. जागीर भगत की गोली मारकर हत्या करने के पीछे नक्सलियों का हाथ बताया गया है. माओवादी नक्सलियों ने मुखबिरी का आरोप लगाकर जागीर भगत की हत्या की है.

जानकारी के अनुसार, जागीर भगत और उसकी पत्नी रविवार की रात दुकान में सोने जा रहे थे. इसी दौरान वहां पर तीन मोटरसाइकिल पर सवार होकर 6 हथियारबंद नक्सली आये. ये लोग जागीर भगत और उसकी पत्नी को रस्सी से बांधकर मुंगो चौक के पास ले गये.

मुंगो चौक के पास वहां पर जागीर भगत पर मुखबिरी का आरोप लगाते हुए उसे गोली मार दी. इससे मौके पर ही जागीर भगत की मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने वाले नक्सली ने वहां पर एक देसी बम भी छोड़ा है. नक्सलियों ने एक पर्चा भी छोड़ा है और पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है. माओवादी उग्रवादी इस घटना को अंजाम दिये हैं.

दो साल पहले भी जागीर पर चली थी गोली

जागीर भगत की हत्या के पीछे कुछ लोग नक्सलियों का हाथ बता रहे हैं. बताया जाता है कि वर्ष 2018 में भी जागीर भगत को गोली मारी गयी थी. उस वक्त गोली उसके हाथ में लगी थी और जागीर भगत बाल-बाल बच गया था. 15 नवंबर, 2020 को नक्सलियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया. अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से पुलिस बेहद सतर्कता के साथ कदम बढ़ा रही है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें