1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. mahila mandal women read the lesson of awareness against evils in the annual convention grj

Jharkhand News: महिला मंडल के वार्षिक महाधिवेशन में महिलाओं ने पढ़ा कुरीतियों के खिलाफ जागरूकता का पाठ

बीडीओ अनिल कुमार मिंज ने कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं. महिलाएं आज किसी से कम नहीं है. आज महिलाएं संगठित होकर पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलकर समाज के विकास में बहुमूल्य योगदान दे रही हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: कार्यक्रम का शुभारंभ करते अतिथि
Jharkhand News: कार्यक्रम का शुभारंभ करते अतिथि
प्रभात खबर

Jharkhand News: लोहरदगा जिले के किस्को स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय के मैदान में महिला विकास मंडल एवं जेएसएलपीएस के संयुक्त तत्वावधान में वार्षिक महाधिवेशन 2022 का आयोजन किया गया. इसमें विभिन्न पंचायतों की महिला संगठन की महिलाएं उपस्थित हुईं. बीडीओ अनिल कुमार मिंज ने कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं. महिलाएं आज किसी से कम नहीं है. आज महिलाएं संगठित होकर पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलकर समाज के विकास में बहुमूल्य योगदान दे रही हैं. आप बेटियों को पढ़ाई का मौका जरूर दें.

महिला जागरूकता के लिए कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नगर परिषद अध्यक्ष अनुपमा भगत, बीडीओ अनिल कुमार मिंज एवं जेएसएलपीएस के डीपीएम प्रकाश रंजन मौजूद थे. कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया. कार्यक्रम में महिला संगठनों एवं छात्राओं द्वारा समाज में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य एक से बढ़कर एक नृत्य प्रस्तुत किया गया एवं समाज में फैली कुरीतियों को दूर भगाने को लेकर लोगों को जागरूक किया गया.

जागरूकता को लेकर शपथ

बच्चियों द्वारा कार्यक्रम में कई प्रकार के नृत्य प्रस्तुत किए गए एवं आत्मरक्षा के लिए कराटे का प्रदर्शन किया गया. इस दौरान महिलाओं एवं बच्चों द्वारा नृत्य, गीत, ऑडियो रिपोर्ट, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया एवं मतदान का सही उपयोग एवं समाज की कुरीतियों को दूर करने के लिए शपथ दिलाई गई. कार्यक्रम में घड़ा फोड़ कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण का भी आयोजन किया गया. जिसमें अच्छे प्रदर्शन करने वाली महिला संगठन को पुरस्कृत किया गया.

बेटियों को दें पढ़ाई का मौका

बीडीओ अनिल कुमार मिंज ने कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं. महिलाएं आज किसी से कम नहीं है. आज महिलाएं संगठित होकर पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलकर समाज के विकास में बहुमूल्य योगदान दे रही हैं. आज समाज के विकास में महिलाओं का महत्वपूर्ण योगदान है. महिलाओं के बगैर समाज के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है. उन्होंने महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि बेटियों को पढ़ाई का मौका दें, ताकि वे समाज का नाम रोशन कर सकें.

पुरुषों को टक्कर दे रहीं महिलाएं

डीपीएम प्रकाश रंजन ने कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाओं को अवसर मिल रहा है. हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर महिलाएं आगे आ रही हैं. पुरुषों के मुकाबले आज महिलाएं सभी क्षेत्रों में नाम रोशन कर रही हैं. मौके पर बीपीएम श्याम प्रजापति, रामपद पुराण, अमिता टोप्पो, सुधा कुजूर, कामेंद्र कुशवाहा, सुरभि मौर्य, सुधा कुजूर, दयानंद लकड़ा, सतीस कुमार, सुमित्रा लकड़ा, अंजू देवी सहित काफी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं.

रिपोर्ट: गोपी कुंवर

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें