1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. lohardaga news these people representatives of lohardaga district inspired people for corona vaccination know who gave the message mukhiya of bhandra srn

लोहरदगा जिले के जनप्रतिनिधयों ने लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए किया प्रेरित, जानें किसने क्या दिया संदेश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लोहरदगा जिले के जनप्रतिनिधयों ने लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए किया प्रेरित
लोहरदगा जिले के जनप्रतिनिधयों ने लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए किया प्रेरित
PTI

लोहरदगा : कोरोना वायरस का फैलाव ग्रामीण क्षेत्र में हो रहा है. इससे बचाव के लिए सरकारी स्तर पर लोगों को वैक्सीन दिया जा रहा है. परंतु कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों का उदासीन रवैया इस अभियान को सफल बनाने में बाधक बन रहा है. हालांकि पढ़े-लिखे लोग, प्रबुद्ध समाज के लोग कोरोना वैक्सीन लेकर अपना व अपने परिवार की सुरक्षा कर रहे हैं. परंतु ग्रामीण क्षेत्र में कम पढ़े-लिखे लोग या शिक्षा से दूर रहनेवाले लोग वैक्सीन लेने से परहेज कर रहे हैं.

भंडरा प्रखंड में भी कोरोना वैक्सीन देने का कार्यक्रम स्वास्थ्य विभाग चला रहा है. लोगों को वैक्सीन लेने को प्रेरित करने के लिए भंडरा प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार प्रभात खबर के साथ साझा करते हुए लोगों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लेने का अनुरोध किया है. इस संबंध में भंडरा पंचायत के मुखिया सीता उरांव का कहना है कि कोरोना महामारी से पूरा देश जूझ रहा है. जिसमें अच्छे समृद्ध लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सभी लोगों को वैक्सीन लेना चाहिए.

उदरंगी पंचायत के मुखिया जयंती उरांव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में तरह-तरह की अफवाह फैल गयी है. जिसके कारण ग्रामीण वैक्सीन लेने से परहेज कर रहे हैं. परंतु बीमारी से बचाव हेतु वैक्सीन लेना ही सबसे कारगर उपाय है. मसमानों पंचायत के मुखिया सुप्रिया उरांव ने कहा कि गांव के लोग अफवाहों पर ध्यान न दें. वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. भौरों पंचायत के मुखिया कुलदीप उरांव का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र के लोग अफवाह के कारण दिग्भ्रमित हो गये हैं.

वैक्सीन नहीं लेकर वह अपने व अपने परिवार की सुरक्षा दांव पर लगा रहे हैं. प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लेने के लिए आगे आना चाहिए. गडरपो पंचायत के मुखिया निशा कुमारी का कहना है कि कोरोना का वैक्सीन सबसे सुरक्षित है. इसे लेने से किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है. जमगाई पंचायत के मुखिया धनेश्वरी उरांव का कहना है कि कोरोना का वैक्सीन का प्रयोग देश सहित विदेश में सफलतापूर्वक लोग ले रहे हैं.

किसी को किसी तरह की परेशानी नहीं है. भिट्ठा पंचायत के मुखिया सरिता कुमारी तिर्की का कहना है कि कोरोना का वैक्सीन लेकर लोग अपना व अपने परिवार की सुरक्षा कर सकते हैं. अकाशी पंचायत के मुखिया घासु उरांव का कहना है कि सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए वैक्सीन दिला रही है. परंतु ग्रामीण अपनी ही सुरक्षा का परवाह नहीं कर रहे हैं. लोगों को अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए अपने से वैक्सीन लेना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें