1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. loharadaga lockdown news it is difficult to run the house of those who earn daily they are dying of starvation srn

Jharkhand Lockdown News : रोज कमाने खाने वालों का घर चलाना हुआ मुश्किल, भूखे मरने की आ रही है नौबत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लॉकडाउन में रोज कमाने खाने वालों का घर चलाना  हुआ मुश्किल
लॉकडाउन में रोज कमाने खाने वालों का घर चलाना हुआ मुश्किल
Twitter

Jharkhand News, Lohardaga News लोहरदगा : पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है़ झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को और सात दिन बढ़ाने का फैसला लिया है़ ठेला पर खाद्य सामग्री बेचनेवाले बरजु साहू ने बताया कि वर्ष 2020 में लॉकडाउन होने से आर्थिक संकट उत्पन्न गया था. अभी भी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है. ऐसे ही स्वास्थ्य सप्ताह की अवधि बढ़ती रही, तो भूखों मरने की नौबत आ जायेगी.

सरकार को वैसे क्षेत्र को छूट देनी जहां लोग संक्रमित नहीं है, ताकि हम जैसे छोटे दुकानदारों की रोजी-रोटी चल सके. वहीं ऑटो चालक बबलू राम का कहना है कि लंबे समय तक स्वास्थ्य सप्ताह चलना ठीक नहीं होगा. कोरोना से बचाव के लिए कोई उचित समाधान निकालना होगा. ऑटो चला कर ही परिवार का भरण पोषण करता हूं. सवारी नहीं मिलने से गाड़ी खड़ी करनी पड़ गयी है.

ऑटो खरीदने के लिए बैंक से लिया कर्ज भी लगातार बढ़ता जा रहा है. चिकेन-मटन बेचने वाले घुटरू साहू का कहना है स्वास्थ्य सप्ताह के कारण बाजार हाट बंद पड़े हैं. लोग घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहें हैं.चिकेन- मटन की दुकान बंद होने से आर्थिक स्थिति खराब हो गयी है. जिस प्रकार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखते हुए स्वास्थ्य सप्ताह जारी रहना चाहिए, परंतु सरकार को गरीबों का भी ख्याल रखना चाहिए. झारखंड में लॉकडाउन होने से रोज कमाने खाने वालों का घर चलाना हुआ मुश्किल तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें