37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निर्धारित मार्गों से गुजरेंगे जुलूस

रामनवमी और सरहुल की तैयारी को लेकर प्रशासन ने की बैठक लोहरदगा : सदर थाना परिसर में रामनवमी एवं सरहुल के मद्देनजर शांति समिति की बैठक अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम की अध्यक्षता में की गयी. बैठक में सौहार्द पूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने का निर्णय लिया गया. अधिकारियो ने कहा कि रामनवमी का जुलूस निर्धारित […]

रामनवमी और सरहुल की तैयारी को लेकर प्रशासन ने की बैठक
लोहरदगा : सदर थाना परिसर में रामनवमी एवं सरहुल के मद्देनजर शांति समिति की बैठक अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम की अध्यक्षता में की गयी. बैठक में सौहार्द पूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने का निर्णय लिया गया. अधिकारियो ने कहा कि रामनवमी का जुलूस निर्धारित मार्ग से होते हुए मैना बगीचा पहुंचेगी. नगर पर्षद को सड़कों की सफाई एवं शुद्ध पेयजलापूर्ति उपलब्ध कराने तथा बिजली विभाग को नियमित बिजली आपूर्ति कराने का निर्देश दिया गया.
बैठक में कहा गया कि शहरी क्षेत्र में कचरे का उठाव त्योहार के पूर्व होना चाहिए. सरहुल के संबंध में कहा गया कि झखरा कुंबा में विधिवत पूजा पाठ के बाद जुलूस निर्धारित मार्ग से होकर गुजरेगी.
बैठक में एसडीपीओ अरविंद कुमार वर्मा, बीडीओ गौतम भगत, नप उपाध्यक्ष सुबोध कुमार राय, इंस्पेक्टर शैलेश प्रसाद, नगर परिषद के सीटी मैनेजर अल्ताफ कुरैशी, संदीप गुप्ता, अंजुमन इसलामिया के मो जब्बार अंसारी, सीताराम शर्मा, साबिर खान, हाजी अफसर कुरैशी, नेहाल कुरैशी, सैयद इकबाल, मदन मोहन, लाल गुडू, अशोक खत्री, पंकज लाल, प्रदीप राणा, विनोद राय, सुधीर अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे. सेन्हा थाना परिसर में भी रामनवमी और सरहुल की तैयारी को लेकर थाना परिसर में जिला परिषद सदस्य रामलखन प्रसाद की अध्यक्षता में बैठक हुई. सरहुल के पूर्व सन्ध्या के अवसर पर भारी वाहन का परिचालन पर रोक की मांग की गयी. बैठक में थाना प्रभारी जगरनाथ उरांव ,चिकित्सा पदाधिकारी नोरेन मुंडू, अभिनव कुमार, एस के दास, अमिन वेसरा व अन्य गणमान्य मौजूद थे.
उपसमिति का गठन किया गया
केंद्रीय सरना समिति की बैठक विनोद भगत की अध्यक्षता में बीएस कॉलेज लोहरदगा में हुई और सरहुल समरसता के साथ मनाने का निर्णय लिया गया.
मौके पर गठित उपसमिति में विनती प्रार्थना के लिए दुलारी कुमारी, बिरसमनी कुमारी, स्वागत समिति के लिए चंद्रदेव उरांव, राधा तिर्की, संदीप भगत एवं विनीता कुमारी, बैच वितरण के लिए बिरसो तिर्की, धर्मी उरांव, सुप्रिया कुमारी, चंद्रमुनी कच्छप, दसमुनी कच्छप, प्रसाद वितरण के लिए संगीता कुमारी, रूबी कुमारी, प्रिया कुमारी, आरती कुमारी, कुंवरमनी उरांव, विनीता टोप्पो, सविता कुमारी, आरती कुमारी, पिंकी कुमारी, प्रेमिका उरांव, झखरा कुंबा सजावट के लिए संजय उरांव, मदन उरांव, बैजू उरांव, जितेंद्र उरांव, महावीर उरांव, संजय उरांव, नगर सजावट के लिए संतोष उरांव, विनोद उरांव, कुलदीप उरांव,सुमित उरांव, फुलकेश्वर उरांव, कपिंद्र उरांव, सरई फुल लाने के लिए संदीप भगत, खोड़हा निरीक्षण के लिए सोमे उरांव, मनी उरांव, जलेश्वर उरांव, अतिथि सत्कार के लिए जगदीप भगत, प्रकाश उरांव, मनी उरांव, सुखदेव उरांव, रघु उरांव, जलेश्वर उरांव, राधा तिर्की, विष्णु उरांव, चंद्रदेव उरांव, प्रचार समिति के लिए संदीप भगत, मुंडला उरांव को चुना गया. संरक्षक के तौर पर मनी उरांव, रघु उरांव, कलावती उरांव, चोन्हस उरांव, प्रकाश उरांव, विनोद भगत का चयन किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें