24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बेकार साबित हो रहा दुकान का शेड

लोहरदगा : जिले के कैरो प्रखंड के बाजार टांड़ में स्वर्ण जयंती ग्राम स्वरोजगार योजना के तहत 16 लाख रुपये की लागत से शेड का निर्माण कराया गया. यह कार्य वित्तीय वर्ष 2010-11 में कराया गया है. भवन बन कर तैयार है. दुकानों का आवंटन स्वयं सहायता समूहों एवं बेरोजगार युवकों के बीच 70-30 के […]

लोहरदगा : जिले के कैरो प्रखंड के बाजार टांड़ में स्वर्ण जयंती ग्राम स्वरोजगार योजना के तहत 16 लाख रुपये की लागत से शेड का निर्माण कराया गया. यह कार्य वित्तीय वर्ष 2010-11 में कराया गया है. भवन बन कर तैयार है. दुकानों का आवंटन स्वयं सहायता समूहों एवं बेरोजगार युवकों के बीच 70-30 के अनुपात में देना था. लेकिन दुकानों के आवंटन में अनियमितता बरती गयी. परिणाम स्वरूप एक दुकान के अलावा बाकी सभी बंद पड़े हैं. यदि यही दुकानें बेरोजगारों के बीच आवंटित किये जाते तो सभी दुकानें खुले होते.

नहीं खुलीं सभी दुकान : दुकानों का निर्माण चार वर्ष पूर्व कर दिया गया. आवंटन भी लगभग दो साल पूर्व कर दिया गया है, लेकिन मात्र एक दुकान खुला है. जबकि दुकानों का आवंटन एक साल के लिए किया गया है. इसके लिए न्यूनतम मासिक किराया भी फिक्स किया गया है. दुकानें नहीं खोली गयी, बावजूद इसे देखने वाला कोई नहीं है. जबकि नियमत: एक वर्ष पूरा होने के बाद नवीकरण या दूसरे व्यक्ति जो दुकान के इच्छुक हैं, उन्हें आवंटित करना चाहिए.

जजर्र होने लगे हैं भवन : बनाये गये दुकानों में पेयजल की सुविधा के लिए डीप बोरिंग कराया गया है. यहां शौचालय की भी व्यवस्था की गयी थी, लेकिन दुकानें नहीं खुलने, भवन बेकार होने के कारण शौचालय को मनचलों द्वारा बरबाद कर दिया गया. डीप बोरिंग का उपयोग भी नहीं हो रहा है. बंद रहने के कारण भवन की स्थिति चार सालों में ही जजर्र हो गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें