1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand naxal news police custody escaped absconding plfi militant krishna yadav again raises police concerns trying to add new people srn

Jharkhand Naxal News : पुलिस की हिरासत भागा फरार पीएलएफआइ उग्रवादी कृष्णा यादव ने फिर बढ़ायी पुलिस की चिंता, नये लोगों को जोड़ने का कर रहा है प्रयास

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीएलएफआइ उग्रवादी कृष्णा यादव ने फिर बढ़ायी पुलिस की चिंता
पीएलएफआइ उग्रवादी कृष्णा यादव ने फिर बढ़ायी पुलिस की चिंता
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, Latehar News, Jharkhand Naxal News लातेहार : लातेहार के बालूमाथ थाना पुलिस की हिरासत से भागे पीएलएफआइ उग्रवादी कृष्णा यादव उर्फ तूफान जी उर्फ सुल्तान ने एक बार फिर से लातेहार, चतरा और रांची के सीमावर्ती इलाके में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. वह अपने कुछ पुराने सहयोगियों के साथ हथियार लेकर घूम रहा है और नये लोगों को संगठन से जोड़ने के प्रयास में है, ताकि लेवी की वसूली कर सके. रात में वह पुलिस से बचने के लिए कभी बुढ़मू और पिपरवार, तो कभी खलारी या चंदवा थाना क्षेत्र से सटे जंगलों में शरण ले रहा है.

इसकी जानकारी कुछ पुलिस अधिकारियों को भी मिली है. पुलिस की एक स्पेशल टीम उसकी तलाश में लगी हुई है. बताया जाता है कि तूफान चान्हो थाना क्षेत्र के बलसोकरा का रहनेवाला है. उसके घर के आसपास भी पुलिस विशेष रूप से निगरानी रख रही है. फरार होने के बाद कृष्णा अब तक वापस घर नहीं लौटा है.

बुढ़मू में हुई हत्याकांड में सामने आया नाम :

रांची पुलिस की स्पेशल टीम ने काफी प्रयास के बाद कृष्णा यादव को गिरफ्तार किया था. वह इलाके में लेवी वसूली की कई घटनाओं को अंजाम दे रहा था. हाल में ही उसे बालूमाथ पुलिस ने रिमांड पर लिया था, लेकिन शौचालय ले जाने के दौरान वह कुछ दिन पूर्व पुलिस की हिरासत से भाग निकला था.

इस मामले में थाना के पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था. वहीं कृष्णा यादव की सूचना देने पर एक लाख रुपये इनाम की भी घोषणा की गयी थी. उल्लेखनीय है कि होली के दिन बुढ़मू थाना क्षेत्र में एक हत्याकांड में भी कृष्णा यादव की संलिप्पता की बात सामने आ रही है.

  • बालूमाथ पुलिस की हिरासत से हुआ था फरार

  • पुलिस ने उसकी तलाश में बनायी विशेष टीम

  • पुलिस ने रखा है इनाम

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें